लाइव टीवी

रव‍िवार के द‍िन करें पीपल का पूजन, घर में बढ़ता जाएगा धन

Updated Nov 17, 2017 | 16:15 IST | Medha Chawla

रविवार के दिन अगर कुछ उपाय किए जाएं तो जिंदगी से परेशानियां दूर रहती हैं। यहां हम कुछ ऐसे ही टोटके बता रहे हैं-

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
रविवार का पूजन अच्‍छे फल देता है

नई द‍िल्‍ली: नौकरी में तरक्‍की और संपत्‍ति में वृद्ध‍ि के लिए रव‍िवार को करने वाले कुछ उपाय बताए गए हैं। इस दिन काली चीजों का दान भी अच्‍छा बताया गया है। इससे शन‍ि देव की कृपा मिलती है। यहां जानें रविवार को करने वाले 5 ऐसे उपाय जो आपको जिंदगी में आगे ही आगे लेकर जाएंगे - 

- रविवार को सूर्य भगवान का द‍िन माना गया है। अगर हर रव‍िवार को सूर्य का व्रत किया जाए तो नौकरी में लगातार तरक्‍की मिलती है। इसके अलावा रविवार को व्रत करने से आंखों व त्‍वचा संबंधी रोग भी दूर रहते हैं। 

Also Read: अगर ऐसा है आपके घर का द्वार, तो नहीं रहेगी सुख-शांति

- रविवार को काले कुत्ते या काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाना डालना भी शुभ बताया जाता है। मान्‍यता है क‍ि इससे जीवन की रुकावटें दूर होती हैं। ऐसी भी मान्यता है कि रविवार के दिन तेल से बने पदार्थ गरीब व्यक्ति को खिलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं।

-  रविवार रात को सोते समय एक गिलास दूध भरकर अपने सिरहाने रखें। सोमवार को सूर्योदय से पहले उठे और स्नान आदि से निवृत्त होकर दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में अर्पित कर दें। 7 या 11 रविवार करने पर यह टोटका धन दिलाने वाला माना जाता है। 

Also Read: शादीशुदा मर्द न रखें दाढ़ी, झेलनी पड़ सकती हैं ये परेशानियां

- किसी भी चीज के बुरे फल को को दूर करने के लिए रविवार के दिन काली चीजों दान करना चाहिए। रविवार को उड़द की दाल, काला कपड़ा, काले तिल,  काले चने आद‍ि दान करने से शनिदेव प्रसन्‍न होते हैं। 

Also Read: लक्ष्मी-गणेश का इस व‍िध‍ि से करें पूजन, रुपयों से भर से जाएगा घर

Also Read: 5 गुरुवार करें साईं बाबा का ये उपाय, मिलेगा अच्‍छी संतान का वरदान

- रविवार को शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाएं। माना जाता है क‍ि इससे धन, वैभव और यश में वृद्धि होती है। यह टोटका जहां जॉब करने वालों की ऑफिस में स्‍थ‍ित‍ि मजबूत करताा है, वहीं व्‍यापार को भी बढ़ाने वाला माना जाता है। 

धर्म और आस्‍था से जुड़े लेख पढ़ने के लिए देखें Spritual सेक्‍शन... 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल