लाइव टीवी

Things Not To Do On A Sunday: रविवार को ना करें ये 5 काम, नहीं तो चुकाना पड़ेगा भारी नुकसान 

Updated Feb 17, 2019 | 08:03 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Avoid these things to do on Sunday: यदि आप जीवनभर सम्‍मान और जीवन में पैसा चाहते हैं तो रविवार के दिन कुछ ऐसे काम हैं जो आपको नहीं करने चाहिए। जानिए कौन से हैं वो काम... 

Loading ...
Ravivar Ko Kya Kare Kya Naa Kare

Ravivar Ko Kya Kare Kya Naa Kare: सप्‍ताह के सात दिन किसी न किसी सौरमंडल के ग्रह से जरूर जुड़े रहते हैं। इनका प्रभाव अपने संबंधित दिन पर पड़ता है। इसलिए यह सलाह दी जाती है कि जिस दिन जो ग्रह प्रभावी हो, उसी के अनुकूल कार्य करने चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह की अपनी एक खासियत होती है। 

इसी तरह से रविवार को भगवान सूर्य का दिन होता है और इस दिन इन्‍हीं की पूजा होती है। इस दिन यदि ग्रह के विरुद्ध कोई कार्य किया गया तो दंड मिल सकता है। इसलिए आपको यह मालूम होना चाहिए कि इस दिन कौन सा कार्य नहीं करना चाहिए। ताकि इससे भले की आपको लाभ न हो लेकिन कम से कम आप ग्रहों के दुष्प्रभावों से बचे रहें। आज हम आपको बताएंगे कि रविवार को कौन से कार्य नहीं करने चाहिए जिससे सूर्यदेव की सदैव आप पर कृपा बनी रहे। 

Also read: लाल किताब के 7 चमत्कारी टोटके और उपाय, बसेगा इतना पैसा कि संभालना पड़ जाएगा मुश्‍किल

रविवार को कौन से कार्य नहीं करने चाहिए

  1. रविवार के दिन हमें कोई भी ऐसा कार्य नहीं करनरा चाहिए जिससे कुंडली का सूर्य ग्रह कमजोर पड़े। ऐसे में आपको सूर्य अस्त होने से पहले नमक का सेवन नहीं करना चाहिए। 
  2. रविवार को रात को सोने से पहले संभोग ना करें। इसके अलावा किसी भी इंसान को रात में सोने से पहले मास मछली का सेवन नहीं करना चाहिए। 
  3. रविवार के दिन बाल नहीं कटवाने चाहिए। 
  4. इस दिन सरसों के तेल से मालिश नहीं करवानी चाहि। 
  5. आज के दिन ना ही तांबे की चीज को खरीदें और ना ही बेचें। 

यदि आप रविवार के दिन इन सभी बातों का खास ख्‍याल रखेंगे तो यकीन मानिये कि सूर्य ग्रह की बुरी दृष्टी का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल