लाइव टीवी

Shani Vastu Tips: शनिवार के दिन घर में भूलकर भी नहीं लानी चाहिए ये 5 चीजें, बढ़ जाएंगी मुश्किलें

Updated Sep 03, 2022 | 14:45 IST

Shani Vastu Tips: शनि देव के प्रकोप से बच पाना आसान नहीं है। बुजुर्गों का अपमान करने वाले या निर्धन, असहाय को सताने वाले को शनि देव कभी माफ नहीं करते हैं। इसके अलावा, शनिवार के दिन कुछ खास गलतियां करने वालों पर भी शनि भारी हो सकता है।

Loading ...
Inauspicious things for Saturday
मुख्य बातें
  • शनिवार को घर ना लाएं ये 5 चीजें
  • घर में बढ़ाएंगी दरिद्रता
  • शनिदेव भी होंगे नाराज

Shani Vastu Tips: न्याय देव शनि की टेढ़ी नजर एक बार किसी इंसान पर पड़ जाए तो उस पर मुसीबतों का पहाड़ टूट सकता है। शनिदेव के प्रकोप से बच पाना बहुत मुश्किल है। बुजुर्गों का अपमान करने वाले या निर्धन, असहाय को सताने वाले को शनि देव कभी माफ नहीं करते हैं। इसके अलावा, शनिवार के दिन कुछ खास गलतियां करने वालों पर भी शनि भारी रहता है। ज्योतिष शास्त्र में ऐसी कई चीजों का जिक्र है जिन्हें शनिवार के दिन घर में लाने से बचना चाहिए। शनि की दृष्टि से शनिवार को इन चीजों की खरीदारी बहुत अशुभ मानी जाती है.

लोहे का सामान
ज्योतिषविदों का कहना है कि शनिवार के दिन भूलकर भी घर में लोहे का सामान या लोहे से बनी कोई वस्तु नहीं लानी चाहिए। इन चीजों को शनि के प्रकोप से जोड़कर देखा जाता है।

Also Read: मनुष्‍य जीवन के लिए ये हैं तीन सबसे अहम चीजें, मिल जाए तो धरती ‘स्वर्ग’

नमक
खाने का जायका बढ़ाने वाला नमक शनिवार के दिन घर में नहीं लाना चाहिए। कहते हैं कि शनिवार के दिन नमक खरीदने से घर में दरिद्रता का वास होता है। बेहतर होगा कि आप शनिवार का दिन छोड़कर किसी अन्य दिन इसकी खरीदारी करें

बैंगन
ज्योतिषियों के अनुसार, शनिवार को घर में बैंगन लाने से बचना चाहिए। शनिवार को इसकी खरीदारी करना शुभ नहीं समझा जाता है। हालांकि, अगर आपके घर में बैंगन पहले से मौजूद है तो इसे खाने में कोई परहेज नहीं है।

Also Read: श्राद्ध पक्ष के दौरान क्यों दिया जाता है कौए को इतना महत्व, जानिए वजह

नए कपड़े
शनिवार को नए कपड़ों की खरीदारी करने से बचना चाहिए। खासतौर से इस दिन काले रंग के जूते-चप्पल ना खरीदें तो ज्यादा बेहतर होगा।

कैंची
हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार, शनिवार के दिन घर में कैंची नहीं लानी चाहिए। ऐसा करने से शनि देव नाराज होते हैं और रिश्तों में कड़वाहट बढ़ती है।

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल