लाइव टीवी

Money Upay: एक रुपये का सिक्का बदल सकता है आपकी किस्मत, यह उपाय करते ही खत्म होगी कंगाली

Updated Jul 01, 2022 | 12:37 IST

Upay Of Money: पैसा कमाने और बचाने की कोशिश हर इंसान करता है लेकिन इसके बावजूद भी आर्थिक परेशानियों से निजात नहीं मिल रही तो एक रुपये के सिक्के से आपकी समस्या दूर होगी।

Loading ...
One Rupee Coin Upay
मुख्य बातें
  • एक रुपये के सिक्के से दूर होगी धन से जुड़ी परेशानी
  • एक रुपये का सिक्का बदल देगा आपकी किस्मत
  • एक रुपये के सिक्के के उपायों से आर्थिक तंगी होगी दूर

Upay Of One Rupee Coin for Money: हर इंसान अपने परिवार का भरण पोषण करने और जीवन चलाने के लिए मेहनत कर धन कमाता है। लेकिन उसकी सारी मेहनत तब बेकार चली जाती है, जब खूब मेहनत करने से बावजूद भी धन नहीं बचता हो। जैसे लगातार धन की हानि रहना, पैसों की तंगी पीछा नहीं छोड़ रही हो, कर्ज के बोझ से मुक्ति न मिल रही हो और आर्थिक संकंट कम नहीं हो रहे हों आदि। इन सभी परेशानियों से घिरा व्यक्ति पैसा कमाने और मेहनत करने के बावजूद भी भला कैसे खुश रह सकता है। लेकिन क्या आपने कभी इन सभी परेशानियों का कारण जानने की कोशिश की है।

दरअसल पैसों से जुड़ी तंगी का कारण वास्तु दोष और ग्रह दोष हो सकते हैं। इन दोषों से बचने के लिए कुछ उपाय करने चाहिए। ज्योतिष उपायों की मदद से आपको आर्थिक तंगी से जल्द छुटकारा मिलेगा। ये उपाय बेहद आसान हैं, जिसे हर व्यक्ति कर सकता है। सिर्फ एक रुपये के सिक्के से किए गए इन उपायों से आपकी परेशानियां दूर होगी और किस्मत बदल जाएगी।

अवसर प्राप्ति के लिए

यदि आपको करियर में तमाम मेहनत के बाद भी अच्छे अवसर नहीं मिल रहे और करियर में सफलता का मुकाम नहीं मिल पा रहा तो आप एक रुपये के सिक्के से जुड़ा यह उपाय कर सकते हैं। अपने पर्स या जेब में हमेशा एक रुपये का सिक्का और एक मोर का पंख रखे। इससे करियर और व्यापार में आ रही सभी रुकावटें दूर होंगी और जीवन में नए अवसरों की प्राप्ति होगी।

गरीबी दूर करने के लिए

1 रुपये के सिक्के से जुड़ा यह उपाय आपकी गरीबी दूर कर सकता है। अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो प्रतिदिन संध्या पूजन के समय घर के मुख्य द्वार पर एक घी का चौमुखी दीपक जलाएं। इस दीपक में एक रुपये का सिक्का डाल दें। इससे सारी नकारात्मक ऊर्जाएं दूर होंगी और घर पर मां लक्ष्मी वास करेंगी।

पारिवारिक परेशानी दूर करने के लिए

धन के अभाव को लेकर परिवार में परेशानियों का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा और लगातार नुकसान हो रहा है तो ऐसे में आप चावल और एक रुपये के सिक्के से जुड़ा यह उपाय कर सकते हैं। एक मुट्टी में चावल और एक रुपये का सिक्का रख लें। फिर इसे किसी मंदिर में जाकर भगवान के सामने प्रार्थना करें और मंदिर के कोने में रख दें। आप पूजा के बाद किसी गरीब को भी यह चावल और पैसा दान कर सकते हैं।

(डिस्क्लेमर: यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्‍स नाउ नवभारत इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल