लाइव टीवी

Seeing Jewellery In Dreams: अगर आप भी देखते हैं सपनों में गहने, तो जानें इसका मतलब 

Updated Apr 14, 2019 | 14:31 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Jewellery in dreams: हम सभी सपने देखते हैं पर अगर आपको सपने में बार बार गहने या आभूषण दिखाई दें तो यहां जानें उस सपने का मतलब। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspThinkstock
jewellery

Meaning of seeing jewellery in dreams: विज्ञान के अनुसार हम सभी सपने देखते हैं। लेकिन अधिकांश लोग नींद खुलने के बाद सपने भूल जाते हैं। कुछ लोगों को काफी डरावने, अजीब और मजाकिया सपने आते हैं तो कुछ लोगों को बार बार बुरे सपने देखते हैं। 

लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो हमेशा सपने में कोई न कोई वस्तु देखते हैं और आभूषण उनमें से एक है।  सपने में आभूषण को कम या ज्यादा देखने का मतलब केवल सकारात्मक चीजें हैं। तो, वास्तव में सपने में अगर आभूषण दिखें तो उसका क्‍या मतलब होता है। आज इस आर्टिकल में हम आपको इसी बात की जानकारी देंगे। 

जानिए सपने में गहने देखने का क्या होता है मतलब

गहने की खरीदारी
यदि आप सपने में गहने की खरीदारी कर रहे हैं तो इसका साफ अर्थ यह है कि आपके भाग्य के बंद दरवाजे अब खुलने वाले हैं। जब आप अपने जीवन में तरक्की करने वाले होते हैं या कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ने वाले होते हैं तो इस तरह के सपने आते हैं।

जेवर चोरी होना
अगर आपको यह सपना आता है कि कोई आपका जेवर चुरा रहा है तो यह इस बात का संकेत है कि आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है या कोई व्यक्ति आपको नुकसान पहुंचाने वाला है। अगर ऐसा सपना दिखे तो आपको सावधान हो जाना चाहिए।

शादीशुदा महिला को गहने में देखना
अगर आप सपने में किसी शादीशुदा महिला को आभूषण से सजे हुए देखते हैं तो इसका संकेत यह है कि आपके घर में कोई मांगलिक कार्य होने वाला है या फिर किसी की शादी होने वाली है और बड़ी खुशखबरी आने वाली है।

खुद को गहने में देखना
अगर आप सपने में खुद को गहने पहने हुए देखती हैं तो यह काफी अशुभ संकेत हो सकता है। माना जाता है कि खुद को गहने में देखना इस बात का संकेत है कि आपका कोई करीबी आपसे बिछड़ने वाला है या फिर आपकी शादी या संबंध टूटने वाले हैं। यह आपकी नौकरी जाने का भी संकेत हो सकता है।

गहना गिफ्ट करना
अगर आप सपने में खुद को किसी को सोना या फिर कोई आभूषण गिफ्ट कर रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपको चारों तरफ से लाभ ही लाभ मिलने वाला है। आप नौकरी और कारोबार में तरक्की करने वाले हैं।

सपने में गहने देखना
यदि आप सपने में आभूषण देखते हैं तो इसका अर्थ यह है कि आपका खर्च बढ़ने वाला है और आपकी संपत्ति घटने वाली है। इसका दूसरा अर्थ यह है कि आपके घर में किसी की शादी होने वाली है जिससे आपका खर्च बढ़ सकता है।

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल