लाइव टीवी

आज का पंचांग, 8 July 2020: विष्णुसहस्रनाम के पाठ से मिलेगी कष्टों से मुक्ति, जानें शुभ- अशुभ मुहूर्त

Updated Jul 08, 2020 | 07:54 IST

08 जुलाई 2020 का पंचांग, शुभ समय: आज भगवान शिव व गणेश जी की पूजा करें। आज रूद्राभिषेक करवाने का अनंत पुण्य है। श्री विष्णुसहस्रनाम का पाठ समस्त कष्टों से मुक्ति दिलाएगा। जानिए आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त...

Loading ...
aaj ka panchang, 8 July आज का पंचांग
मुख्य बातें
  • आज श्रावण माह कृष्ण पक्ष की तृतीया है।
  • श्री विष्णुसहस्रनाम का पाठ समस्त कष्टों से मुक्ति दिलाएगा।
  • आज रूद्राभिषेक करवाने का अनंत पुण्य है।

Aaj ka Panchang 08 July 2020: आज श्रावण माह कृष्ण पक्ष की तृतीया है। आज बुधवार है। आज व्रत रखें। भगवान शिव व गणेश जी की पूजा करें। आज रूद्राभिषेक करवाने का अनंत पुण्य है। श्री विष्णुसहस्रनाम का पाठ समस्त कष्टों से मुक्ति दिलाएगा।

पंचांग के अध्ययन से उस दिन के समस्त ग्रह गोचर व नक्षत्र का ज्ञान प्राप्त हो जाता है। प्रातः काल भगवान की पूजा के साथ पंचांग पढ़कर ही दिवस का प्रारंभ करना चाहिए।

सूर्य तो एक राशि में एक माह रहते हैं। उस दिन के राशि व नक्षत्र स्वामी ग्रह के बीज मंत्र का जप कर लें तो उस दिन के भाग्य में वृद्धि होती है। मुहूर्त ज्ञान करके ही शुभ कार्य आरम्भ करें।

panchang today, 8 july ka panchang 

दिनांक  08 जुलाई
माह श्रावण
पक्ष कृष्ण
तिथि तृतीया
दिवस बुधवार
नक्षत्र धनिष्ठा
करण विष्टि
सूर्योदय 05:29am
सूर्यास्त 07:31pm
सूर्य राशि मिथुन
चन्द्र राशि मकर

panchang today 08 july 2020 : Muhurat Sama

शुभ मुहूर्त- अभिजीत नहीं है।
विजय मुहूर्त 02:50 pm से 03: 52 pm तक
गोधुली मुहूर्त 07:12 pm से 07:39 pm तक

इसके अलावा ध्‍यान दें क‍ि 8 जुलाई 2020 को राहुकाल दोपहर 12 बजे से 01:30 बजे तक । इस दौरान कोई भी शुभ काम न करें और न ही कोई कार्य आरंभ करें। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल