लाइव टीवी

Budhvar Vrat Vidhi Video: कर्ज से मुक्ति के लिए गणेश जी को जरूर अर्पित करें हरी इलाइची, आएगी भरपूर समृदि

Updated Jul 29, 2020 | 01:08 IST |

Budhvar Special Vrat Vidhi Video: बुधवार गणेश जी का दिन माना जाता है और इस दिन व्रत रखने से आपकी सारी समस्याएं भी दूर हो जाती हैं।

Loading ...

Budhvar Special Vrat Vidhi Video: बुधवार के दिन गणेश जी खास रूप से पूजा की जाती है। अगर आपके बच्चे का पढ़ाई में मन नहीं लगता है, तो गणेश जी पूजा करने से और उन्हें भजन सुनाने से आपके बच्चे का दिमाग तेज होगा। कई लोगों को ध्यान केंद्रित करने में परेशानी आती है, तो गणेश जी के व्रत और मंत्र से ये समस्या दूर हो सकती है। इस दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करना चाहिए और हरे रंग के वस्त्र धारण करने चाहिए। बुधवार के दिन गणेश जी को दूब घांस और हरे रंग की चीजें चढ़ानी चाहिए। इसके अलावा, हरे रंग का खाना या सब्जी भी बनानी चाहिए। ध्यान रहे कि आप व्रत के दिन सात्विक भोजन करें और केवल एक ही बार खाना खाएं। गणेश जी की पूरी व्रत विधि जानने के लिए आप यहां इस वीडियो को देख सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल