लाइव टीवी

US Open 2022: धमाकेदार जीत के बाद सेमीफाइनल में पहुंचे गर्सिया और रूड, अब इनसे होगा आमना-सामना

Updated Sep 07, 2022 | 11:29 IST

Caroline Garcia and Casper Ruud in US Open: टेनिस खिलाड़ी कैरोलिन गर्सिया और कैस्पर रूड ने धमाकेदार जीत के बाद यूएस ओपन के सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
कैरोलिन गर्सिया और कैस्पर रूड।
मुख्य बातें
  • यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट 2022
  • टूर्नामेंट के सेमीफाइनलिस्ट तय हो गए हैं
  • पहली बार ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में गर्सिया

न्यूयॉर्क: कैरोलिन गर्सिया और कैस्पर रूड ने शुरू से आखिर तक दबदबा बनाए रखकर सीधे सेटों में जीत दर्ज की और अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्रमशः महिला और पुरुष वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई। गर्सिया ने आर्थर ऐस स्टेडियम में अमेरिका की कोको गॉफ को 6-3, 6-4 से पराजित किया। फ्रांस की या खिलाड़ी पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंची है। उन्होंने इस साल अभी तक फ्लशिंग मीडोज में एक भी सेट नहीं गंवाया है।

गर्सिया अब जाबूर से भिड़ेंगी

गर्सिया 2018 में विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गई थीं लेकिन इसके बाद उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और पिछले सत्र में और 74 वें स्थान पर खिसक गई थी। उनके अगले सप्ताह जारी होने वाली रैंकिंग में शीर्ष 10 में पहुंचने की संभावना है। अमेरिकी ओपन के फाइनल में जगह बनाने के लिए गर्सिया का सामना अब ट्यूनीशिया की विंबलडन की उपविजेता ओंस जाबूर से होगा।

रूड और किर्गियोस की टक्कर

जाबूर ने तीसरे दौर में सेरेना विलियम्स को हराने वाली अजला टॉमलजानोविच को 6-4, 7-6 (4) से हराकर पहली बार अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई। पुरुषों के क्वार्टर फाइनल में मंगलवार को नार्वे के पांचवीं वरीयता प्राप्त रूड ने 13वें वरीय माटेओ बेरेटिनी को सीधे सेटों में 6-1, 6-4, 7-6 (4) से हराया और अब उनका सामना 23वें वरीय निक किर्गियोस या 27वें वरीय करेन खाचानोव से होगा।

यह भी पढ़ें- US Open 2022: राफेल नडाल के 22 मैचों के विजय अभियान पर लगी रोक, फ्रांसेस टियाफो ने दी करारी मात