लाइव टीवी

CWG 2022: क्वार्टर फाइनल में पहुंची मुक्केबाज निकहत जरीन, वेल्स के खिलाड़ी से अब होगी भिड़ंत

Updated Jul 31, 2022 | 18:38 IST

भारत की स्टार मुक्केबाज निकहत जरीन ने महिलाओं की 50 किग्रा लाइट फ्लाइटवेट स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
निकहत जरीन
मुख्य बातें
  • निकहत जरीन ने 22वें राष्ट्रमंडल खेलों के क्वारटर फाइनल में प्रवेश कर लिया है
  • प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दी मोजांबिक की हेलेना इस्माइल बगाओ को मात
  • वेल्स की मुक्केबाज हेलेन जोन्स से होगी क्वार्टर फाइनल में भिड़ंत

बर्मिंघम: मौजूदा विश्व चैंपियन और टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज निकहत जरीन ने रविवार को महिलाओं की 50 किग्रा लाइट फ्लाइटवेट स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। जरीन ने प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मोजांबिक की हेलेना इस्माइल बगाओ को मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। जहां उनकी भिड़ंत वेल्स की मुक्केबाज हेलेन जोन्स से होगी। 

बहाओ के खिलाफ जरीन ने शानदार शुरुआत की ओर सटीक मुक्के जड़े। जरीन ने शुरू से ही मुकाबले में दबदबा बनाया और उनकी युवा प्रतिद्वंद्वी कहीं भी उनकी बराबरी नहीं कर सकीे। शानदार फुटवर्क की वजह से जरीन पूरे मुकाबले के दौरान विरोधी की पहुंच से बाहर रहीं। इस तरह जरीन ने आसानी से ये मुकाबला अपने नाम कर लिया।

भारतीय मुक्केबाज ने अपने अपार अनुभव की बदौलत बायें और दायें मुक्कों के संयोजन का बखूबी इस्तेमाल कर प्रतिद्वंद्वी मुक्केबाज को पस्त किया। अंतिम राउंड में जरीन ने दमदार मुक्के सीधे हेलेना के मुंह पर लगे जिससे वह पूरी तरह हिल गयीं जिसके बाद रैफरी ने 40 सेकेंड पहले ही मुकाबला रोक दिया। बाउट में भारतीय मुक्केबाज के दबदबे को देखते हुए  जरीन को विजेता घोषित कर दिया।