लाइव टीवी

Commonwealth Games 2022: 'गोल्डन गर्ल' मीराबाई चानू के लिए लगा बधाईयों का तांता, पीएम ने बताया गर्व का पल

Updated Jul 31, 2022 | 00:07 IST

Mirabai Chanu wins Gold Medal in CWG 2022: भारत की स्‍टार महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने शनिवार को बर्मिंघम कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में महिलाओं के 49 किग्रा वर्ग में गोल्‍ड मेडल जीता। मीराबाई चानू को इस विशेष उपलब्धि पर देशभर से बधाईयां मिली हैं।

Loading ...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीराबाई चानू को दी शुभकामनाएं
मुख्य बातें
  • मीराबाई चानू ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में जीता गोल्‍ड मेडल
  • वेटलिफ्टिंग में महिलाओं के 49 किग्रा वर्ग में मीराबाई ने जीता गोल्‍ड
  • मीराबाई चानू को देशभर से गोल्‍ड मेडल जीतने पर शुभकामनाएं मिली

नई दिल्‍ली: भारत की स्टार वेटलिफ्टर और टोक्यो ओलंपिक की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट मीराबाई चानू ने बर्मिंघम कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में महिलाओं की 49 किग्रा स्पर्धा में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। उन्होंने स्नेच राउंड में 88 और क्लीन एंड जर्क में 113 किग्रा सहित कुल 201 किग्रा भार उठाकर गोल्‍ड मेडल जीता। यह भारत का 22वें कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में पहला गोल्‍ड मेडल है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीराबाई चानू को गोल्‍ड मेडल जीतने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि चानू की सफलता ने कई भारतीयों, विशेष रूप से उभरते एथलीटों को प्रेरित किया है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, 'असाधारण मीराबाई चानू ने एक बार फिर भारत को गौरवान्वित किया। हर भारतीय इस बात से खुश है कि उन्होंने बर्मिंघम खेलों में एक गोल्‍ड मेडल जीता और कॉमनवेल्‍थ का एक नया रिकॉर्ड कायम किया। उनकी सफलता कई भारतीयों को, खासकर नवोदित एथलीटों को प्रेरित करेगी।' मीराबाई चानू का यह तीसरा राष्ट्रमंडल पदक है। इससे पहले वह ग्लासगो में सिल्‍वर और गोल्ड कोस्ट खेल में गोल्‍ड मेडल हासिल कर चुकी हैं।

दिग्‍गजों ने मीराबाई चानू को दी बधाई

(सीडब्‍ल्‍यूजी गेम्‍स में भारत को पहला गोल्‍ड दिलाने वाली मीराबाई चानू का शानदार प्रदर्शन। आप पर गर्व है।)

(हमारी लड़की द्वारा गोल्‍डन प्रदर्शन। काफी आगे जाना है भारत।)