लाइव टीवी

डिफेंडिंग चैंपियन पुर्तगाल पर भारी पड़ा बेल्जियम, यूरो कप से बंधा रोनाल्डो की टीम का बोरिया बिस्तर

Updated Jun 28, 2021 | 08:18 IST

Portugal vs Belgium Euro 2020: डिफेंडिंग चैंपियन पुर्तगाल को यूरो कप 2020 में करारा झटका लगा है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कप्तानी वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
क्रिस्टियानो रोनाल्डो
मुख्य बातें
  • पुर्तगाल यूरो कप से बाहर हो गया है
  • रोनाल्डो की टीम बेल्जियम से हार गई
  • मुकाबले में सिर्फ एक गोल दागा गया

दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के फैंस को उम्मीद थी कि डिफेंडिंग चैंपियन पुर्तगाल यूरो कप में अपना खिताब बचा लेगी, लेकिन रविवार देर रात इसपर पानी फिर गया। रोनाल्ड की कप्तान वाली टीम पुर्तगाल राउंड-16 में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। पुर्तगाल पर नाकआउट दौर में बेल्जियम भारी पड़ा। दोनों टीमों में कड़ी टक्कर देखने को मिली पर मगर बेल्जियम आखिरकार 1-0 से मुकाबला अपने नाम करने में कामयाब रहा। बेल्जियम की टीम ने साल 1989 के बाद पहली बार पुतर्गाल को शिकस्त दी है।

थोर्गान हेहेजार्ड ने दागा एकमात्र गोल

मुकाबला की शुरुआत से ही पूर्तगाल और बेल्जियम ने अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश की। रोनाल्डो भी पूरा दमखम लगाते नजर आए मगर पहले हाफ में सफलता बेल्जियम के हाथ लगी। थोर्गान हेजार्ड ने पहले हाफ के 42वें मिनट में मैच का एकमात्र गोल दागा। यहां से बेल्जियम ने पूर्तगाल पर जबरदस्त दबाव बनाया और फिर बाकी मैच में विपक्षी टीम को कोई गोल नहीं करने दिया। पूर्तगाल प्री क्वार्टर फाइनल में काफी देर छटपटाया और 26 बार गोल करने का प्रयास किया लेकिन अंत में निराशा ही मिली। बेल्जियम अब क्वार्टर फाइनल में इटली की टीम से भिड़ेगी।

दोनों ऐसे की थी प्री क्वार्टर फाइनल में एंट्री

पुर्तगाल की टीम ने ग्रुप एफ में तीसरे स्थान पर रहने के बाद प्री क्वार्टर फाइनल एंट्री की थी। पुर्तगाल ने नाकआउट से पहले के तीन मैचों में हंगरी को 3-0 से मात दी और जर्मनी के विरुद्ध 2-4 से शिकस्त झेली। इसके बाद पुर्तगाल रोनाल्डो के दो गोलों की मदद से फ्रांस के साथ 2-2 से ड्रा खेला था। वहीं, बेल्जियम ने राउंड-16 से पहले के तीन मैचों में जीत का परचम फहराया। बेल्जियम ने ग्रुप बी में शीर्ष स्थान हासिल कर नाकआउट दौर में जगह बनाई। बेल्जियम की टीम ने रूस को 3-0, डेनमार्क को 2-1 और फिनलैंड को 2-0 से हराया।