लाइव टीवी

स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी का जवाब नहीं, रैंकिंग में एक बार फिर हासिल की 'बादशाहत'

Updated Jun 28, 2021 | 12:24 IST

Deepika Kumari World Archery rankings: भारत की स्टार तीरंदाज दीपीका कुमार ने एक बार फिर विश्व रैंकिंग में बादशाहत हासिल कर ली है। वह विश्व कप में तीन स्वर्ण पदक जीतकर नंबर वन बन गई हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दीपिका कुमारी
मुख्य बातें
  • विश्व रैंकिंग में दीपिका कुमारी फिर नंबर एक बनीं
  • उन्होंने हाल में विश्व कप में तीन स्वर्ण पदक जीते
  • वह पहली बार साल 2012 में शीर्ष पर पहुंची थीं

पेरिस: विश्व कप के तीसरे चरण में तीन स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी सोमवार को विश्व रैंकिंग में फिर से शीर्ष पर काबिज हो गईं। रांची की रहने वाली इस 27 वर्षीय खिलाड़ी ने पहली बार 2012 में नंबर एक रैंकिंग हासिल की थी। उन्होंने रविवार को रिकर्व की तीन स्पर्धाओं – महिलाओं की व्यक्तिगत, टीम और मिश्रित युगल में स्वर्ण पदक जीते थे।

विश्व तीरंदाजी ने दीपिका के शानदार प्रदर्शन के बाद ट्वीट किया, 'इससे दीपिका सोमवार को विश्व रैंकिंग में नंबर एक स्थान हासिल कर लेगी।' दीपिका ने पहले अंकिता भगत और कोमोलिका बारी के साथ मिलकर रिकर्व टीम स्पर्धा में मैक्सिको को 5-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता।

इसके बाद मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में दीपिका और उनके पति अतनु दास की पांचवीं वरीय जोड़ी ने नीदरलैंड के जेफ वान डेन बर्ग और गैब्रिएला शोलेसर से 0-2 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 5-3 से जीत हासिल की।

दीपिका ने महिला व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा के फाइनल में रूस की एलिना ओसिपोवा को 6-0 से हराकर एक दिन में स्वर्ण पदकों की हैट्रिक पूरी की। दीपिका विश्व कप में अब तक कुल नौ स्वर्ण, 12 रजत और सात कांस्य पदक जीत चुकी हैं।