लाइव टीवी

Thailand Open: प्रणय ने दर्द के बावजूद किया बड़ा उलटफेर, क्रिस्टी को हराया

Updated Jan 21, 2021 | 01:25 IST

HS Prannoy in Thailand Open 2021: थाईलैंड ओपन में भारतीय शटलर एचएस प्रणय ने एक और बड़ी सफलता हासिल की जब उन्होंने दर्द के बावजूद जोनाथन क्रिस्टी को शिकस्त दे दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एचएस प्रणय (BWF)

बैंकॉक: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एच एस प्रणय ने पसलियों में दर्द और कंधे की चोट के बावजूद बुधवार को यहां विश्व के सातवें नंबर के खिलाड़ी जोनाथन क्रिस्टी को तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में शिकस्त देकर थाईलैंड ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश किया। प्रणय ने पुरुष एकल के इस मैच में गजब की दृढ़ता दिखायी और शारीरिक तौर पर असहज महसूस करने के बावजूद अपनी एकाग्रता बनाये रखी। उन्होंने पहला गेम गंवाने के बाद वापसी करके एक घंटे 15 मिनट तक चले मैच में क्रिस्टी पर 18-21, 21-16, 23-21 से जीत दर्ज की।

यह पिछले चार प्रयासों में इंडोनिशया के खिलाड़ी पर प्रणय की पहली जीत है। उनका अगला मुकाबला मलेशिया के डेरेन लियु से होगा। प्रणय ने मैच के बाद कहा, ‘‘मुझे आज की अपनी जीत पर गर्व है। मैं पसली में दर्द के कारण पिछले कुछ दिनों से अभ्यास नहीं कर पाया था। आज मैं केवल कोर्ट पर बने रहना चाहता था और मुझसे कोई अपेक्षा भी नहीं की जा रही थी।’’

बी साई प्रणीत और किदाम्बी श्रीकांत के हटने के बाद एकल में अब प्रणय और समीर वर्मा पर ही भारतीय दारोमदार टिका है। प्रणीत कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाये गये हैं जिससे उनके साथ एक कमरे में रहने वाले श्रीकांत को भी टूर्नामेंट से हटना पड़ा।

अन्य भारतीयों में एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की पुरुष युगल जोड़ी ने न्यूजीलैंड के ओलिवर लेडन डेविस और अभिनव मनोता को 23-21, 21-17 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

एन सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की महिला युगल जोड़ी हालांकि जर्मनी की लिंडा एफलर और इसाबेल हर्टरिच से 11-21, 19-21 से हारकर बाहर हो गयी।