लाइव टीवी

30 साल बाद पहली खिताबी जीत के करीब पहुंचा लिवरपूल

Updated Jun 25, 2020 | 11:26 IST

Liverpool close to win first Primer league title in 30 years: लिवरपूल की टीम 30 साल में पहली बार प्रीमियर लीग खिताब जीतने के करीब पहुंच गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
liverpool team
मुख्य बातें
  • अंक तालिका में पहले पायदान पर काबिज है लिवरपूल
  • अब तक खेले 31 में से 28 मैच में हासिल की है जीत, घर पर नहीं हारी है एक भी मुकाबला
  • दूसरे पायदान पर काबिज मैनचेस्टर सिटी से 23 अंक है आगे, लीग में बचे हैं अब कुल 7 मैच

लिवरपूल: प्रीमियर लीग में लिवरपूल तीस साल बाद अपनी पहले खिताबी जीत के करीब पहुंच गया है। बुधवार को खेले गए मुकाबले में उसने क्रिस्टस पैलेस को 4-0 के अंतर से मात दी और अंक तालिका में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है।गुरुवार को खेले जाने वाले मुकाबले में यदि मैनचेस्टर सिटी चेल्सी के खिलाफ जीत दर्ज करने में असफल रहती है तो लीवरपूल के सिर पर बगैर अगला मैच खेले खिताबी सेहरा सज जाएगा। 1990 में लिवरपूल ने आखिरी बार प्रीमियर लीग खिताब जीता था।  

ट्रेंट एलेक्जेंडर अर्नाल्ड, मोहम्मद सालाह, फेबियानो और सैडियो माने के गोलों की बदौलत लीवरपूल ने अंक तालिका में 23 अंक की बढ़त हासिल कर ली है और पहले पायदान पर काबिज है। अब लीग में केवल 7 मुकाबले शेष बचे हैं।  लिवरपूल के मैनेजर जुरगान क्लोप ने कहा, आप कल्पना कीजिए कि यदि स्टेडियम छकाछक भरा होता तो लोगों को इस मैच को सामने से देखने का अनुभव मिलता। मुझे नहीं लगता कि टीम के खिलाड़ी इससे बेहतर प्रदर्शन कर पाते। उन्होंने वैसे ही खेल खेला जैसे की मैदान पूरी तरह भरा हो। मैच के शुरू होने से पहले मैदान पर 'यू विल नेवर वॉक अलोन' गीत बज रहा था लेकिन उसके साथ 55 हजार लोगों के कोरस में गाने की आवाज नदारत थी। 

ऐसा है अंक तालिका का हाल
 अंक तालिका में पहले पायदान पर काबिज लिवरपूल के 31 मैच में 28 जीत के साथ 86 अंक हो गए हैं। वहीं दूसरे स्थान पर काबिज मैनचेस्टर सिटी के 30 मैच में 20 जीत के साथ 63 अंक हैं। लिवरपूल की टीम ने सीजन में अबतक कुल 70 गोल किए हैं और 21 खाए हैं ऐसे में 49 गोल का अंतर भी उसके पास है। वहीं मैनचेस्टर सिटी की टीम  ने 76 गोल किए हैं और 31 खाए हैं ऐसे में उसका गोल अंतर 45 का है। लिवरपूल की टीम को मौजूदा सीजन में केवल एक हार का सामना करना पड़ा है। जबकि उसके 2 मैच बराबरी पर समाप्त हुए हैं।