लाइव टीवी

रूस में कोरोना संक्रमित फुटबॉलर्स की संख्या बढ़ी, कई और मामले सामने आए

Updated Jun 26, 2020 | 00:18 IST

Coronavirus in Russian Football: रूस में कोरोना वायरस के मामले अब उनकी फुटबॉल टीमों में भी बढ़ने लगे हैं। अब चार क्लबों के खिलाड़ी संक्रमित पाए गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
एफसी ओरेनबर्ग के खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए
मुख्य बातें
  • रूसी फुटबॉल जगत पर कोरोना वायरस का कहर जारी
  • एक और क्लब से सामने आए संक्रमण के मामले
  • नहीं थम रहा रूस में कोरोना का प्रहार

मॉस्को: दुनिया में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। खेल जगत पर भी इसका गहरा प्रभाव पड़ा है और आए दिन किसी ना किसी खेल से जुड़ी टीमों से संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। सबसे ज्यादा प्रभावित खेल फुटबॉल नजर आ रहा है जहां पूरी तरह गतिविधियां शुरू हो गई हैं और इसके साथ ही संक्रमण के मामलों की रफ्तार भी तेजी से बढ़ी है। कुछ ही दिन पहले रूस के तीन फुटबॉल क्लबों से कोरोना के मामले सामने आए थे और अब इस फेहरिस्त में रूस का एक और क्लब एफसी ओरेनबर्ग भी जुड़ गया है।

रूस के एक अन्य फुटबॉल क्लब एफसी ओरेनबर्ग ने गुरुवार को कई खिलाड़ियों और स्टाफ के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने का खुलासा किया जिससे लीग को दोबारा शुरू किए जाने के बाद संक्रमित मामलों का सामने आना जारी है।

डाइनेमो मॉस्को सहित अन्य क्लबों में भी संक्रमण के मामले

इससे पहले डाइनेमो मॉस्को, एफसी रोस्तोवऔर एफसी युफा में कोरोना वायरस का कम से कम एक पुष्ट या संदिग्ध मामला सामने आ चुका है। रूस की लीग के अध्यक्ष सर्जेई प्रयादकिन ने बयान में कहा, ‘‘ओरेनबर्ग के कई प्रतिनिधियों में नियमित परीक्षण के दौरान नए कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण दिखे हैं।’’ प्रयादकिन ने कहा कि ये लोग पृथकवास में हैं। ओरेनबर्ग ने कहा कि उसके छह खिलाड़ी और दो स्टाफ सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं। क्लब ने हालांकि कहा कि रविवार को क्लब के पिछले मैच से पहले सभी नेगेटिव थे।

यूरोपीय फुटबॉल और टेनिस में भी कोरोना का कहर

सिर्फ रूस में नहींं बल्कि यूरोपीय फुटबॉल में भी कोरोना का कहर देखने को मिला। जहां जर्मनी में कुछ मामलों से लेकर स्पेन के एफसी बार्सिलोना और इंग्लैंड के चेल्सी क्लब तक के नाम शामिल हैं। वहीं दूसरी तरफ टेनिस जगत में भी इस हफ्ते खूब खलबली रही क्योंकि दुनिया के नंबर.1 टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने अपने देश सर्बिया में एक चैरिटी टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन कराया था। इस टूर्नामेंट को रद्द करना पड़ा क्योंकि यहां कई खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए जिसमें खुद नोवाक जोकोविच का नाम भी शामिल है।