लाइव टीवी

फ्रेंच ओपन 2022: मार्टिना ट्रेविसान ने सेमीफाइनल में की एंट्री, कोको गॉफ से होगी टक्कर

Updated May 31, 2022 | 22:31 IST

Martina Trevisan in French Open 2022: मार्टिना ट्रेविसान ने फ्रेंच ओपन 2022 के सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में फर्नांडिज को शिकस्त दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
मार्टिना ट्रेविसान
मुख्य बातें
  • फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट 2022
  • ट्रेविसान क्वार्टर फाइनल में जीतीं
  • अब कोको गॉफ से होगी भिड़ंत

पेरिस: इटली की मार्टिना ट्रेविसान ने मंगलवार को यहां महिला एकल क्वार्टर फाइनल में 17वीं वरीय कनाडा की लेलाह फर्नांडिज को तीन सेट चले कड़े मुकाबले में हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई जहां उनका सामना 18वीं वरीय कोको गॉफ से होगा।

दुनिया की 59वें नंबर की खिलाड़ी ट्रेविसान ने रोलां गैरो पर दुनिया की 18वें नंबर की खिलाड़ी फर्नांडिज को दो घंटे और 21 मिनट में 6-2, 6-7(3), 6-3 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। 

दूसरे सेट में 5-4 के स्कोर पर सर्विस करते हुए 28 साल की ट्रेविसान को मैच प्वाइंट मिला था लेकिन उन्होंने इस मौके और सेट को गंवा दिया लेकिन तीसरे सेट में वह वापसी करते हुए जीत दर्ज करने में सफल रही।  इटली की खिलाड़ी की यह लगातार 10वीं जीत है। उन्होंने एक हफ्ते पहले रबात में होलोजिक डब्ल्यूटीए टूर खिताब जीता था और इस दौरान स्टार खिलाड़ी गरबाइन मुगुरुजा को भी हराया।

सेमीफाइनल में ट्रेविसान की भिड़ंत कोको गॉफ से होगी जिन्होंने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में हमवतन अमेरिकी और पेरिस में 2018 की उप विजेता स्लोएंस स्टीफन्स को सीधे सेट में 7-5 6-2 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। ट्रेविसान और 18 साल की कोको गॉफ के मुकाबले से तय हो गया है कि दोनों में से किसी एक को पहली बार ग्रैंडस्लैम फाइनल में खेलने का मौका मिलेगा।