लाइव टीवी

भारत की ओलंपिक स्टार मीराबाई चानू को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया जाएगा

Updated Jul 26, 2021 | 18:55 IST

Mirabai Chanu additional police superintendent: टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली भारतीय भारत्तोलक मीराबाई चानू को मणिपुर के मुख्यमंत्री ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बनाने का ऐलान किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Mirabai Chanu
मुख्य बातें
  • टोक्यो ओलंपिक 2020 में पदक जीतने का मीराबाई चानू को मिलेगा खास तोहफा
  • मणिपुर के मुख्यमंत्री ने किया मीराबाई चानू को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नियुक्त करने का ऐलान
  • ओलंपिक खेल में मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में जीता है सिल्वर मेडल

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (N Biren Singh) ने सोमवार को घोषणा की कि तोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली भारोत्तोलक मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) को राज्य पुलिस विभाग में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में नियुक्त किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार उन्हें एक करोड़ रुपये का इनाम भी देगी।

सिंह ने कहा कि 49 किलोग्राम वर्ग में रजत पदक जीतने वाली  इस  ओलंपियन के पास अब अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (खेल) का पद होगा। उन्होंने कहा कि मणिपुर सरकार ने  जल्द ही राज्य में विश्व स्तरीय भारोत्तोलन अकादमी स्थापित करने का फैसला किया है।

सिंह ने कहा कि जुडोका एल सुशीला देवी को भी कांस्टेबल के पद से उपनिरीक्षक के पद पर पदोन्नत किया जाएगा। उन्होंने घोषणा की कि तोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले राज्य के सभी प्रतिभागियों को 25 लाख रुपये की राशि दी जाएगी। चानू, सुशीला और दिग्गज मुक्केबाज मैरीकॉम सहित मणिपुर के कम से कम पांच खिलाड़ी मौजूदा तोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।