लाइव टीवी

नेमार की एक हरकत ने PSG के जश्न को चिंता में बदला, चैंपियंस लीग फाइनल से हो सकते हैं बाहर

Updated Aug 19, 2020 | 16:47 IST

Neymar ban news : पेरिस सेंट जर्मेन के दिग्गज ब्राजीली खिलाड़ी ने यूएफा चैंपियंस लीग फाइनल से ठीक पहले कुछ ऐसा कर दिया जिसने उनकी टीम को मुश्किल में डाल दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Neymar

Neymar ban news and updates: पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) का इंतजार आखिर खत्म हुआ और फ्रांस की इस शीर्ष टीम ने 110 चैंपियन्स लीग मैचों में बाद अंतत: यूरोप की इस शीर्ष क्लब फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाई। लेकिन पेरिस सेंट जर्मेन के करोड़ों फैंस ठीक से इस कामयाबी का जश्न मना ही रहे थे कि एक बुरी खबर आ गई। मंगलवार को लीपजिग के खिलाफ हुए मुकाबले के बाद टीम के सुपरस्टार ब्राजीली खिलाड़ी नेमार (Neymar) ने कुछ ऐसी हरकत कर दी कि वो फाइनल मैच से बाहर हो सकते हैं।

दरअसल, यूएफा चैंपियंस लीग सेमीफाइनल में पीएसजी की लीपजिग पर 3-0 की बेहतरीन जीत के बाद नेमार को विरोधी टीम के खिलाड़ी मार्सेल हैल्सटेनबर्ग से जर्सी अदला-बदली करते देखा गया। आमतौर पर खिलाड़ी मैच के बाद ऐसा करते हैं लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए जो सख्त कोविड-19 नियम बनाए गए हैं, नेमार ने उसका उल्लंघन कर दिया है।

क्या है सजा?

नेमार ने नियम तोड़ा है और इसके लिए उन्हें कुछ मैचों का प्रतिबंध झेलना पड़ सकता है यानी वो यूएफा चैंपियंस लीग फाइनल से बाहर हो सकते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक नियम कहता है कि अगर कोई खिलाड़ी किसी अन्य खिलाड़ी से जर्सी की अदला-बदली करता देखा जाता है तो उसे 12 दिन के पृथकवास (Self isolation) में जाना होगा। अगर ऐसा हुआ तो नेमार टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं खेल पाएंगे।

पीएसजी की ऐतिहासिक सफलता

पीएसजी ने सेमीफाइनल में जीत दर्ज करके खिताबी मुकाबले में जगह बनाई तो नया इतिहास भी रचा। इससे पहले किसी अन्य क्लब को फाइनल तक पहुंचने के लिए इतने मैचों का इंतजार नहीं करना पड़ा है। इससे पहले का रिकॉर्ड आर्सेनल के नाम था जिसने 1971-2006 के बीच 90 मैच खेलने के बाद फाइनल में प्रवेश किया था। जबकि पीएसजी को 110 मैचों के बाद ये मौका नसीब हुआ है। सेमीफाइनल में पीएसजी के लिए एंजेल डि मारिया ने एक गोल दागा जबकि दो गोल में मदद की जिससे टीम ने मंगलवार को सेमीफाइनल में लेपजिग को आसानी से 3-0 से हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया।