लाइव टीवी

शर्मनाक हार के बाद पहला बदलाव, बार्सिलोना फुटबॉल क्लब को मिला नया कोच

Updated Aug 19, 2020 | 19:42 IST

Barcelona gets new coach: लगातार खराब प्रदर्शन से जूझ रही बार्सिलोना की फुटबॉल टीम को नया कोच मिल गया है। रोनाल्ड कोमैन को नया कोच नियुक्त किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Barcelona
मुख्य बातें
  • बार्सिलोना फुटबॉल क्लब को मिला नया कोच
  • रोनाल्ड कोमेन को नया कोच नियुक्त किया गया
  • मुश्किल में बार्सिलोना, हार के साथ-साथ मेसी को लेकर भी चिंता

हाल ही में जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख के खिलाफ चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल में मिली 2-8 से करारी शिकस्त ने दिग्गज स्पेनिश क्लब बार्सिलोना को हिलाकर रख दिया है। फैंस ने टीम की कभी ऐसी हालत नहीं देखी जबकि लियोनेल मेसी और लुइस सुआरेज जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा हैं। आगे की उम्मीदों को ध्यान में रखते हुए और सुधार के इरादे से अब टीम को रोनाल्ड कोमैन के रूप में नया कोच दिया गया है।

एफसी बार्सिलोना ने बुधवार को रोनाल्ड कोमैन को आधिकारिक तौर पर अपना कोच नियुक्त किया। बार्सिलोना ने कोमैन के साथ दो साल के करार की घोषणा की है। इससे पूर्व मंगलवार को क्लब के अध्यक्ष जोसेफ बोर्तमेयु ने कहा कि हालैंड के इस पूर्व फुटबालर ने कोचिंग का जिम्मा संभालने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है।

2022 तक का करार

क्वार्टर फाइनल में बायर्न म्यूनिख के हाथों शर्मनाक हार के पांच दिन बाद नया कोच नियुक्त किया गया है। क्लब ने कहा कि पूर्व डिफेंडर कोमैन के साथ जून 2022 तक करार किया गया है। कोमैन क्लब में क्विक सेटियन की जगह लेंगे जिन्हें केवल 25 मैच के बाद बर्खास्त कर दिया गया था। सेटियन ने जनवरी में अर्नेस्टो वालवर्डें की जगह यह पद संभाला था।

लियोनेल मेसी को लेकर भी क्लब को चिंताएं

सिर्फ टीम का प्रदर्शन ही चिंता का विषय नहीं बल्कि अपने स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी के क्लब छोड़ने से जुड़ी खबरों से सब परेशान हैं। क्लब के पूर्व अध्यक्ष जोआन लापोर्टा ने भी कुछ दिन पहले इस ओर इशारा किया था। उन्होंने क्लब में लियोनेल मेसी के भविष्य को लेकर चिंता जताई थी। उन्होंने कहा था कि मौजूदा बोर्ड के गलत फैसले के कारण लियो क्लब को छोड़ सकते हैं। मेसी और बार्सिलोना का मौजूदा करार अगले सीजन तक का ही है, इसके आगे ये करार बढ़ेगा या नहीं, ये पूरी तरह मेसी पर निर्भर करेगा।