लाइव टीवी

Ukraine Crisis: खारकीव में धमाके का शोर,कोच की आंखों देखी पैरालिंपियन शरद की जुबानी

Updated Feb 24, 2022 | 10:51 IST

रूस ने यूक्रेन पर औपचारिक युद्ध का ऐलान कर दिया है। यूक्रेन के खारकीव को रूसी सेना ने निशाना बनाया है। वहां के हालात के बारे में पैरालिंपियन शरद ने अपने कोच के हवाले से बताया है कि धमाकों की आवाज लगातार सुनाई पड़ रही है।

Loading ...
Ukrain Crisis: खारकीव में धमाके का शोर,कोच की आंखों देखी पैरालिंपियन शरद की जुबानी
मुख्य बातें
  • यूक्रेन पर रूस ने किया हमला
  • यूक्रेन का दावा, बैलिस्टिक मिसाइल से किया गया हमला
  • क्रामातोर्स्क, कीव को बनाया जा रहा है निशाना

युद्ध के ऐलान के बाद रूसी सेना अब यूक्रेन के शहरों को निशाना बना रही हैं। कीव, खारकीव और क्रामातोर्स्क शहर में धमाके हो रहे हैं। इन सबके बीच अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित पैरालिंपियन शरद ने अपने कोच के हवाले से बताया कि खारकीव में किस तरह के हालात बने हुए हैं। शरद के मुताबिक उनकी बात उनके कोच से हुई और वो बेहद डरे हुए हैं। उन्होंने बताया कि वो अपने कमरे से धमाके की आवाज सुन सकते हैं और वो अपने अंडरग्राउंड गैराज में रहने की योजना पर काम कर रहे हैं।  

यूक्रेन के खारकीव पर रूसी हमला

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का कहना है कि हमले का मकसद यूक्रेन के किसी भूभाग पर कब्जा करना नहीं है। बल्कि यूक्रेन का विसैन्यीकरण करना है। रूस के इस कदम की पश्चिमी देश कड़ी आलोचना करने के साथ नतीजों को भुगतने के लिए तैयार रहने को कहा है। लेकिन रूस ने भी साफ कर दिया है कि इतिहास गवाह है कि हमने किसी भी दुस्साहस का जवाब किस तरह दिया है। 

यूक्रेन पर हमले का Video, कीव सहित अलग-अलग इलाकों पर रूसी सेना के हमले हुए तेज