लाइव टीवी

RUSSIA-UKRAINE WAR: अब रूस में नहीं खेला जाएगा यूएफा चैंपियंस लीग का फाइनल, हुआ ऐलान

Updated Feb 25, 2022 | 00:02 IST

Russia wont host UEFA Champions League Final now: रूस और यूक्रेन के बीच छिड़े युद्ध को देखते हुए यूरोपीय फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट यूएफा चैंपियंस लीग का फाइनल अब रूस में नहीं होगा।

Loading ...
यूएफा चैंपियंस लीग
मुख्य बातें
  • रूस-यूक्रेन युद्ध - अब खेलों पर भी पड़ा असर
  • रूस में नहीं खेला जाएगा यूएफा चैंपियंस लीग फाइनल
  • रूसी फुटबॉल फैंस को झटका, नए आयोजन स्थल का चयन अब तक नहीं

यूक्रेन में बढ़ते हालात के कारण यूईएफए चैंपियंस लीग फाइनल को रूसी शहर सेंट पीटर्सबर्ग से स्थानांतरित करेगा। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि फाइनल के लिए एक नए स्थान की पुष्टि कब की जाएगी। फाइनल 28 मई को सेंट पीटर्सबर्ग में गजप्रोम एरिना स्टेडियम में होने वाला था, लेकिन यूईएफए के अध्यक्ष अलेक्जेंडर सेफरिन ने मैच को स्थानांतरित करने के निर्णय की पुष्टि के लिए शुक्रवार को कार्यकारी समिति की बैठक बुलाई है।

यूरोपीय फुटबॉल की शासी निकाय ने बृहस्पतिवार को एक बयान जारी किया, "यूईएफए यूरोप में विकसित हो रही सुरक्षा स्थिति के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय की महत्वपूर्ण चिंता को साझा करते हुए यूक्रेन में चल रहे रूसी सैन्य आक्रमण की कड़ी निंदा करता है।" उन्होंने कहा, "हम इस स्थिति से गंभीरता से निपट रहे हैं। यूईएफए कार्यकारी समिति द्वारा निर्णय लिए जाएंगे और शुक्रवार को घोषणा की जाएगी।"

पोलैंड, स्वीडन और सीजेज गणराज्य ने संयुक्त बयान जारी कर कहा कि वे सुरक्षा कारणों से विश्व कप प्ले-ऑफ मैच खेलने के लिए रूस की यात्रा नहीं करेंगे। रूस 24 मार्च को मास्को के डायनमो सेंट्रल स्टेडियम में पोलैंड से खेलेगा। इससे पहले, फॉमूर्ला वन प्राधिकरण ने कहा कि आयोजक रूस में स्थिति पर चल रहे तनाव के बाद आगामी 'ग्रैंड प्रिक्स' से पहले निगरानी कर रहे हैं।

इस बीच, जर्मन रेसिंग ड्राइवर सेबेस्टियन वेट्टेल ने कहा है कि वह यूक्रेन में रूस के चल रहे सैन्य अभियानों के बीच इस साल फॉर्मूला वन के रूसी ग्रां. प्री में प्रतिस्पर्धा नहीं करेंगे। स्काईस्पोर्ट्स ने वेट्टेल के हवाले से कहा, "मेरी व्यक्तिगत राय में, मैं आज सुबह की खबर से स्तब्ध हूं, इसलिए मुझे नहीं पता। मुझे लगता है कि जो हो रहा है उसे देखना भयानक है।"