लाइव टीवी

BWF World Championships: श्रीकांत के ऐतिहासिक सिल्वर मेडल जीतने पर पीएम मोदी ने दी बधाई, लिखा ये स्पेशल मैसेज

Updated Dec 20, 2021 | 15:36 IST

PM Modi Congratulates Kidambi Srikanth: किदांबी श्रीकांत ने बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में ऐतिहासिक प्रदर्शन किया। पीएम मोदी ने श्रीकांत को ट्वीट कर बधाई दी है।

Loading ...
किदांबी श्रीकांत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
मुख्य बातें
  • बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप 2021
  • किदांबी श्रीकांत ने ऐतिहासिक सिल्वर मेडल जीता
  • वह सिल्वर जीतने वाले पहले पुरुष भारतीय खिलाड़ी हैं

भारतीय स्टार किदांबी श्रीकांत ने रविवार को बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच  दिया। वह इस टूर्नामेंट में सिल्वर पर कब्जा जमाने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी हैं। श्रीकांत को खिताबी मुकाबले में सिंगापुर के लोह कीन यू से पुरुष एकल के फाइनल में हारने के बाद रजत पदक से संतोष करना पड़ा। श्रीकांत की ऐतिहासिक कामयाबी की काफी चर्चा हो रही है और उन्हें  जमकर बधाइयां मिल रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी श्रीकांत को दमदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी है।  

'यह जीत कई खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी'

पीएम मोदी ने सोमवार को कहा कि भारतीय बैडमिंटन स्टार का प्रदर्शन खिलाड़ियों को प्रेरित करेगा। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ' ‘ऐतिहासिक सिल्वर मेडन जीतने पर किदांबी श्रीकांत को बधाई। यह जीत कई खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी और बैडमिंटन के प्रति उनमें लगाव बढ़ाएंगी।' बता दें कि श्रीकांत ने महान प्रकाश पादुकोण (1983 में कांस्य), बी साई प्रणीत (2019 में कांस्य) और लक्ष्य सेन (मौजूदा सत्र में कांस्य) के रिकॉर्ड से बेहतर प्रदर्शन किया। 28 वर्षीय खिलाड़ी ने शनिवार को लक्ष्य को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में एंट्री की थी।

15 साल में साइना नेहवाल के साथ पहली बार हुआ कुछ ऐसा, मजबूरी में लिया एक बड़ा फैसला

वहीं, श्रीकांत ने फाइनल के बाद कहा कि उन्होंने टूर्नामेंट के लिए काफी मेहनत की थी। उन्होंने कहा, 'पिछले कुछ टूर्नामेंट में मैं काफी अच्छा खेला और कुछ टूर्नामेंट में इस साल मैं अच्छा नहीं खेल पाया लेकिन फिर विश्व चैंपियनशिप के फाइनल तक पहुंचना, मैंने इसके लिये वास्तव में कड़ी मेहनत की है और मैं आज यहां खड़ा होकर सचमुच बहुत खुश हूं।' उन्होंने कहा, 'मैं यह कड़ी मेहनत करना जारी रखने की कोशिश करूंगा। यह एक प्रक्रिया है और अगले साल अन्य कई टूर्नामेंट हैं जैसे राष्ट्रमंडल खेल, एशियाई खेल, विश्व चैम्पियनशिप तो इसलिये अगला साल काफी बड़ा होगा। इसलिये मैं सकारात्मक बने रहने की कोशिश करूंगा।'