लाइव टीवी

Singapore Open: पीवी सिंधू सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं, साइना और प्रणय की हार

Updated Jul 15, 2022 | 16:28 IST

PV Sindhu, Saina Nehwal and HS Prannoy Results in Singapore Open: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने सिंगापुर ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पीवी सिंधू
मुख्य बातें
  • सिंगापुर ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट
  • पीवी सिंधू ने सेमीफाइनल में जगह बनाई
  • साइना नेहवाल और एचएस प्रणय को मिली हार

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू ने चीन की हान यूइ को एक घंटे से अधिक चले मुकाबले में हराकर सिंगापुर ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि साइना नेहवाल और एच एस प्रणय अपने मुकाबले हार गए। दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी ने एक सेट गंवाने के बाद 17 . 21, 21 . 11, 21 . 19 से जीत दर्ज की।

सिंधू का अब इस चीनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ रिकॉर्ड 3-0 का हो गया है। मई में थाईलैंड ओपन के बाद सिंधू पहली बार सेमीफानल में पहुंची है और अब वह टूर्नामेंट में अकेली भारतीय खिलाड़ी बची हैं। अब देखना यह है कि बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से पहले वह खिताब जीत पाती हैं या नहीं। अब उनका
सिंधू का सामना अब गैर वरीय साइना कावाकामी से होगा। जापान की इस खिलाड़ी ने छठी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को 21-17, 21-19 से हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया।

लंदन ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना ने क्वार्टर फाइनल में दुनिया की नौवें नंबर की खिलाड़ी ही बिंग जियाओ को हराया था लेकिन वह लय कायम नहीं रख सकी । उन्हें जापान की आया ओहोरी ने 21-13, 15-21, 21-20 से हराया। वहीं फॉर्म में चल रहे प्रणय को कोडाइ नाराओका ने 12-21, 21-14, 21-18 से मात दी। निर्णायक गेम में प्रणय ने 7-18 से पिछड़ने के बाद लगातार आठ अंक लेकर वापसी की और मैच प्वाइंट बचाकर मुकाबला करीबी बना दिया लेकिन जीत नहीं सके।

वहीं दुनिया की 19वें नंबर की खिलाड़ी सिंधू को पहले गेम में काफी दिक्कतें आई। वह रक्षात्मक खेल में पिछड़ गई लेकिन दूसरे गेम में वापसी करके ब्रेक तक तीन अंक की बढत बना ली । ब्रेक के बाद क्रॉसकोर्ट पर विनर लगाकर लगातार सात अंकों के साथ बराबरी की। तीसरे गेम में मुकाबला काफी रोमांचक रहा लेकिन सिंधू ने संयम बनाकर खेलते हुए जीत दर्ज की।

युगल वर्ग में एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला को इंडोनेशिया की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावान ने 10-21, 21-18, 21-17 से हराया।