लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में राफेल नडाल और डेनिल मेदवेदेव का शानदार प्रदर्शन, क्वार्टर फाइनल में रखा कदम

Updated Feb 15, 2021 | 19:30 IST

Australian Open 2021: राफेल नडाल और डेनिल मेदवेदेव ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में शानदार प्रदर्शन किया। दोनों ने क्वार्टर फाइनल में कदम रख लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
राफेल नडाल

मेलबर्न: विश्व के नंबर-2 खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल और रूस के डेनिल मेदवेदेव ने चौथे दौर के अपने-अपने मुकाबले जीत सोमवार को वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। ऑस्ट्रेलियन ओपन में 2009 के विजेता नडाल ने 16वीं सीड इटली के फाबियो फोगनिनी को दो घंटे 16 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 6-3, 6-4, 6-2 से हराया।

नडाल 13वीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

नडाल ने अपने करियर में 13वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। नडाल का सेमीफाइनल की दौड़ के लिए ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास से मुकाबला होगा। इससे पहले पुरुष एकल वर्ग के अन्य मुकाबले में विश्व रैंकिग के चौथे नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव ने अमेरिका के मैकेंजी मैकडोनाल्ड को एक घंटे 29 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 6-4, 6-2, 6-3 से हराकर अंतिम ऑठ में जगह बनाई।

मेदवेदेव का रुबलेव से होगा मुकाबला

मेदवेदेव का क्वार्टरफाइनल में हमवतन ऑंद्रे रुबलेव से मुकाबला होगा। विश्व के ऑठवें नंबर के खिलाड़ी रुबलेव ने नॉर्वे के कैसपर रूड को हराकर अंतिम ऑठ में जगह बनाई। रुबलेव ने एक घंटे 17 मिनट तक चले मुकाबले में पहला सेट 6-2 और दूसरा सेट 7-6 से जीता लेकिन तीसरा सेट शुरू होते ही रूड रिटायर होकर मुकाबले से हट गए और रुबलेव ने अंतिम ऑठ में जगह बना ली।

वर्ल्ड नंबर-1 बार्टी भी क्वार्टर फाइनल में

वर्ल्ड नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्लेग बार्टी ने अमेरिका की शेल्बी रोजर्स को हराकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्ट फाइनल में पहुंच गई, जबकि विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर की खिलाड़ी यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना अपना मुकाबला हारकर टूर्नाामेंट बाहर हो गईं। बार्टी ने 71 मिनट तक चले मुकाबले में रोजर्स को 6-3, 6-4 से मात दी। 24 साल की बार्टी ने 2019 में फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था और वह पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंची थीं।