लाइव टीवी

रोजर फेडरर को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें टेनिस स्टार की कब होगी वापसी

Updated Jun 12, 2022 | 17:18 IST

Roger Federer on his comeback: कई महीनों से टेनिस कोर्ट से दूर दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजरर फेडरर ने अपनी वापसी को लेकर बड़ा अपडेट दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रोजर फेडरर (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • फेडरर कई महीनों से टेनिस कोर्ट से दूर हैं
  • फेडरर की वापसी को लेकर फैन बेकरार हैं
  • उन्होंने जुलाई 2021 में आखिरी टूर्नामेंट खेला

लंदन: दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी रोजर फेडरर ने पुष्टि की है कि वह 2023 में शीर्ष स्तर के टेनिस टूर्नामेंट में वापसी करेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने लेवर कप और अपने घरेलू टूर्नामेंट में अपने निर्धारित प्रदर्शन से आगे कोई ठोस योजना नहीं बनाई है, जो साल के अंत में बेसल में शुरू होगा।

फेडरर अगस्त में 41 साल के हो जाएंगे। उन्हें हुबर्ट हर्काज के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में विंबलडन से बाहर कर दिया गया था और 2021 जुलाई के बाद से उन्होंने एक भी टूर्नामेंट नहीं खेले हैं। साल की शुरुआत में फेडरर ने स्विस इंडोर्स टूर्नामेंट में भाग लेने से पहले लंदन में लेवर कप में स्पेन के राफेल नडाल के साथ टीम बनाने की अपनी योजना की पुष्टि की।

फेडरर को समाचार पत्र टेजेस-अंजेजर द्वारा यह कहते हुए उद्धृत किया गया था कि क्या वह 2023 में एटीपी दौरे पर लौटना चाहते हैं। उन्होंने आगे बताया, "मैं टेनिस में कब और कैसे वापसी करूंगा, अभी मुझे नहीं पता। मेरे लिए फिर से फिट होना महत्वपूर्ण है ताकि मैं पूरी तरह से अभ्यास कर सकूं। अभ्यास के बाद मैं चुन सकता हूं कि मैं कितने टूर्नामेंट खेलूं और कहां खेलूं।"

फेडरर की लेवर कप टीम के साथी नडाल ने इस महीने की शुरुआत में रिकॉर्ड 14वें रोलां गैरो ताज का दावा करने के लिए नॉर्वे के कैस्पर रूड को हरा दिया था। फेडरर ने 2017 में लेवर कप के उद्घाटन सीजन में अपने पहले और एकमात्र युगल मैच के लिए नडाल के साथ जोड़ी बनाई।