लाइव टीवी

सानिया मिर्जा ने US Open 2022 से अपना नाम वापस लिया, संन्‍यास के फैसले पर दी बड़ी अपडेट

Updated Aug 24, 2022 | 05:45 IST

Sania Mirza to not participate in US Open: सानिया मिर्जा को दो सप्‍ताह पहले कनाडा में टूर्नामेंट के दौरान चोट लगी थी। सानिया ने इस चोट को गंभीरता से नहीं लिया, जिसके कारण उन्‍हें यूएस ओपन से अपना नाम वापस लेना पड़ा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
सानिया मिर्जा
मुख्य बातें
  • सानिया मिर्जा चोट के कारण यूएस ओपन से हटीं
  • सानिया मिर्जा को कनाडा में टूर्नामेंट के दौरान चोट लगी थी
  • सानिया मिर्जा अब अपने संन्‍यास के फैसले पर रुख बदल सकती हैं

नई दिल्ली: भारत की स्‍टार महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा चोट के कारण अमेरिकी ओपन से हट गई हैं। सानिया पिछले काफी समय से सिर्फ डबल्‍स मुकाबलों में खेलती है। सानिया को यह चोट दो सप्ताह पहले कनाडा में लगी थी। उन्होंने पहले घोषणा की थी कि यह उनके पेशेवर करियर का आखिरी साल होगा। अमेरिकी ओपन से हटने के बाद हालांकि उनके इस फैसले पर असर पड़ सकता है।

चोट को गंभीरता से नहीं लेना पड़ा भारी

35 साल की सानिया ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा कि इस महीने टोरंटो में 'कैनेडियन ओपन' के दौरान उन्हें चोट लग गयी थी। उन्‍होंने पोस्‍ट किया, 'नमस्कार दोस्तों, एक नयी खबर। मेरे पास साझा करने के लिए बहुत अच्छी सूचना नहीं है। दो सप्ताह पहले कनाडा में मेरी कोहनी में चोट लग गयी थी। मैंने इसे गंभीरता से नहीं लिया। कल हालांकि जब मेरा स्कैन हुआ तो पता चला कि यह गंभीर चोट है। मुझे कुछ सप्ताह के लिए खेल से दूर रहना होगा और मैं अमेरिकी ओपन से हट गई हूं।'

संन्‍यास पर अपडेट देंगी सानिया

अमेरिकी ओपन का आयोजन 29 अगस्त से 11 सितंबर तक होगा। सानिया ने इससे पहले कहा था कि 2022 के सत्र के आखिरी में वह खेल को अलविदा कहेंगी। वह हालांकि अब अपनी इस योजना को बदलने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, 'यह आदर्श नहीं है और मेरे लिए बुरा समय है और इससे संन्यास की मेरी योजनाएं बदल जायेंगी, लेकिन मैं आप सभी को इसकी सूचना देना जारी रखूंगी।'

वह टोरंटो में मेडिसन कीज के साथ महिला डबल्‍स के सेमीफाइनल में पहुंची थी। सानिया ने पिछले सप्ताह सिनसिनाटी ओपन में भी हिस्सा लिया था। सानिया ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन, विंबलडन और अमेरिकी ओपन महिला युगल का खिताब एक-एक बार जीता है। उन्होंने इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई ओपन, फ्रेंच ओपन और अमेरिकी ओपन मिक्‍स्‍ड डबल्‍स में एक-एक खिताबी जीत दर्ज की है।