लाइव टीवी

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: साइना नेहवाल का विजयी आगाज, हांगकांग की खिलाड़ी को दी करारी शिकस्त

Updated Aug 23, 2022 | 15:37 IST

Saina Nehwal in BWF World Championships 2022: साइना नेहवाल ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप 2022 में विजयी आगाज किया है। उन्होंने अपने पहले मैच में हांगकांग की खिलाड़ी को करारी शिकस्त दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
साइना नेहवा
मुख्य बातें
  • वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप 2022
  • मंगलवार को टूर्नामेंट का दूसरा दिन
  • साइना नेहवाल प्री क्वार्टर फाइनल में

टोक्यो: लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने मंगलवार को यहां हांगकांग की चेउंग नगन यी पर सीधे गेम में जीत दर्ज करके बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। साइना ने पहले दौर के इस मैच में नगन यी को 38 मिनट में 21-19, 21-9 से पराजित किया।

विश्व चैंपियनशिप में रजत और कांस्य पदक जीत चुकी यह 32 वर्षीय खिलाड़ी प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है क्योंकि दूसरे दौर की उनकी प्रतिद्वंदी नाजोमी ओकुहारा चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से हट गई हैं। इससे साइना को ‘बाई’ मिल गई।

त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की भारतीय महिला युगल जोड़ी ने भी जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। भारतीय जोड़ी को मलेशिया की येन युआन लो और वेलेरी सियो को 21-11 21-13 से हराने में खास मशक्कत नहीं करनी पड़ी।

वेंकट गौरव प्रसाद और जूही देवगन की मिश्रित युगल जोड़ी को हालांकि हार का सामना करना पड़ा। यह भारतीय जोड़ी इंग्लैंड के ग्रेगरी मायर्स और जेनी मूर से 10-21, 21-23 से हार गई।

यह भी पढ़ें- BWF World Championships: लक्ष्य सेन अगले राउंड में पहुंचे; साई प्रणीत, मालविका बंसोड़ बाहर