लाइव टीवी

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने ईद पर सबको बधाई दी लेकिन इस बात का दुख भी जताया

Updated May 26, 2020 | 06:52 IST

Sania Mirza tweets on Eid: भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने ईद के मौके पर सबको शुभकामनाएं देने के साथ-साथ एक बात का दुख भी जताया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अपने बेटे इजहान मिर्जा मलिक के साथ सानिया मिर्जा
मुख्य बातें
  • सानिया मिर्जा ने ईद के मौके पर सभी को बधाई और शुभकामनाएं दीं
  • टेनिस स्टार ने कोविड-19 के हालातों में ईद मनाने पर दुख भी जताया
  • कोविड-19 के कारण लॉकडाउन के दौरान लोग घरों में रहकर ईद मनाने पर हुए मजबूर

नई दिल्ली: सोमवार को पूरे देश ने ईद मनाई, अपनों को मुबारकबाद भी दी लेकिन इस दौरान सड़कों पर जहां सन्नाटा पसरा रहा, वहीं बाजारों से भी रौनक नदारद थी। कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन की वजह से लोगों को घर में रहकर त्योहार मनाना पड़ा। भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा भी इस बात से दुखी दिखीं।

सानिया मिर्जा ने ट्वीट करके अपने प्रशंसकों को ईद की मुबारकबाद तो दी लेकिन साथ ही उन्होंने इस बात को लेकर भी चिंता जताई है कि इस बार की ईद कई अनगिनत कारणों से पहले जैसी नहीं है। इसके अलावा सानिया ने उन लोगों के लिए भी दुआ करने की अपील की जो इस समय कोरोना वायरस से पीड़ित हैं और इस गंभीर बीमारी को हराने का प्रयास कर रहे हैं।

टेनिस स्टार ने ट्विटर पर लिखा, 'इस बार की ईद कई अनगिनत कारणों के कारणों से पहले जैसा नहीं है। इस ईद पर, चलो जरूरतमंदों के बारे में भी थोड़ा सोचते हैं, जो अपने जीवन के लिए कोरोना वायरस महामारी से लड़ रहे हैं और वे लोग जो विमान दुर्घटना या किसी अन्य चीज के कारण उनकी जान गंवा चुके हैं। ऐसे लोगों और उनके परिवारों के लिए भी प्रार्थना करें।'

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें

इसके साथ ही सानिया मिर्जा ने सामाजिक दूरी का संदेश देते हुए कहा कि इस मुश्किल समय में घर पर रहना सबसे अच्छी बात है। उन्होंने कहा, 'इस ईद, हम सब अलग-अलग रहते हुए एक साथ आते हैं और एक बेहतर संसार की कामना करते हैं। साथ ही हम मुश्किल समय के गुजरने की दुआ करते हैं। मैं ईद के मौके पर घर में अपनों के बीच रह रहीं हू, आप भी वहीं करें।'

गौरतलब है कि सानिया मिर्जा ने भी लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों, खासतौर पर प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया था। सानिया मिर्जा ने हाल ही में फेड कप हार्ट अवॉर्ड जीता था। वो इस पुरस्कार को जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी थीं। उन्होंने मां बनने के बाद कोर्ट पर शानदार वापसी के लिए इस पुरस्कार को जीता था।