लाइव टीवी

Roger Federer Retirement: महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने संन्यास का ऐलान किया

Updated Sep 15, 2022 | 19:05 IST

Roger Federer retirement: स्विट्जरलैंड के महान टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने टेनिस को अलविदा कहने का फैसला ले लिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इसका ऐलान किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रोजर फेडरर
मुख्य बातें
  • रोजर फेडरर ने संन्यास का ऐलान किया
  • महान टेनिस खिलाड़ी ने टेनिस को अलविदा कहने का फैसला किया
  • फेडरर ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए कहा अलविदा

Roger Federer retirement: टेनिस जगत के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर ने टेनिस को अलविदा कहने का फैसला ले लिया है। इस 41 वर्षीय स्विट्जरलैंड के महान टेनिस खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए टेनिस से रिटायरमेंट लेने का फैसला किया। अगले हफ्ते लंदन में वो अपना अंतिम एटीपी इवेंट खेलेंगे।

रोजर फेडरर ने अपने इस लंबे सोशल मीडिया पत्र में लिखा कि पिछले कुछ सालों में उनको काफी चोटों और सर्जरी से गुजरना पड़ा है, इसके बावजूद उन्होंने बार-बार वापसी का प्रयास किया लेकिन अब ये साफ हो गया है कि वो 41 साल के हो चुके हैं और पिछले 24 सालों में तकरीबन 1500 मैच खेलने के बाद अब समय आ गया है कि वो टेनिस को अलविदा कह दें।

फेडरर ने ये भी लिखा, "अगले हफ्ते लंदन में लेवर कप मेरा अंतिम एटीपी इवेंट होगा। जरूर मैं आगे और टेनिस खेलूंगा लेकिन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट और किसी टूर इवेंट में नहीं।"

रोजर फेडरर ने अपने इस पत्र में उन सभी लोगों को शुक्रिया कहा है जिनका उनके करियर में योगदान रहा है। फेडरर ने अपने परिवार से लेकर कोच तक सभी को सलाम किया है जिन्होंने उनके करियर को इतना सफल बनाया।

रोजर फेडरर का स्वर्णिम करियर

ग्रैंड स्लैम - 20

एटीपी सिंगल्स खिताब - 103

रिकॉर्ड 8 विंबलडन सिंगल्स खिताब

संयुक्त रूप से रिकॉर्ड 5 यूएस ओपन खिताब

ओलंपिक - 2008 (डबल्स में गोल्ड), 2012 (सिंगल्स में सिल्वर)

डेविस कप विजेता - 2014

हॉपमैन कप विजेता - 2001, 2018, 2019

टूर फाइनल्स खिताब - 6