लाइव टीवी

Olympics: कुश्ती के क्वार्टर फाइनल में पहुंची विनेश फोगाट, सोफिया मैग्डालेना को 7-1 से हराया

Updated Aug 05, 2021 | 08:43 IST

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में भारतीय पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने महिला 53 किग्रा वर्ग के पहले दौर में स्वीडन की सोफिया मेगडालेना मैटसन को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

Loading ...
_कुश्ती के क्वार्टर फाइनल में पहुंची विनेश फोगाट
मुख्य बातें
  • सीनियर पहलवान विनेश फोगाट ने शानदार जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश
  • स्वीडन की सोफिया मेगडालेना मैटसन को 7-1 से दी शिकस्त

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने महिला 53 किग्रा वर्ग के पहले दौर में स्वीडन की सोफिया मेगडालेना मैटसन को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सीनियर पहलवान विनेश अपनी स्पर्धा में शीर्ष वरीय पहलवान के रूप में उतरी थी। विनेश का डिफेंस बेहतर हुआ है और उनकी पलटवार करने की क्षमना का कोई सानी नहीं है। उन्होंने आज के मैच के दौरान इसे दिखाया भी।

दिखाया शानदार खेल

विनेश ने डिफेंस को आक्रमण में बदलने का शानदार नजारा पेश किया। भारत की 26 साल की पहलवान ने स्वीडन की खिलाड़ी को 7-1 से हराया। विनेश ने 2019 विश्व चैंपियनशिप में भी मैटसन को हराया था। क्वार्टर फाइनल में विनेश का सामना बेलारूस की वानेसा कालादजिन्सकाया से होगा जो यूरोपीय चैंपियन हैं। मैटसन ने जब भी विनेश के दायें पैर पर हमला किया जो भारतीय पहलवान ने पलटवार करते हुए अंक जुटाए। भारतीय खिलाड़ी ने पूरे मुकाबले के दौरान जज्बा बनाए रखा और विरोधी पहलवान को चित्त करने का मौका भी बनाया लेकिन स्वीडन की खिलाड़ी इससे बचने में सफल रही।

विश्व चैंपियन रही हैं विनेश

विनेश ने 2019 विश्व चैंपियनशिप के अपने पहले दौर के मुकाबले में मैटसन को हराया था। भारतीय पहलवान ने विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक के साथ तोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल किया था।हालांकि युवा अंशु मलिक 57 किग्रा वर्ग में रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता रूस की वालेरा कोबलोवा के खिलाफ रेपेचेज मुकाबले में 1-5 की हार के साथ पदक की दौड़ से बाहर हो गई।