लाइव टीवी

साल भर रिचार्ज कराने की नहीं पड़ेगी जरूरत, ये किफायती प्रीपेड प्लान है जबरदस्त

Updated Sep 01, 2022 | 12:06 IST

हम यहां आपको एयरटेल के एक लंबी वैलिडिटी वाले किफायती प्रीपेड प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं। ये उनके लिए ज्यादा बेहतर है जो कम डेटा का इस्तेमाल करते हैं।

Loading ...
ये एयरटेल का जबरदस्त प्लान है (Photo- iStock)
मुख्य बातें
  • एयरटेल देश की दूसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी है
  • कंपनी ढेरों प्लान्स ऑफर करती है
  • यहां हम एक लंबी वैलिडिटी वाले प्लान के बारे में बता रहे हैं

Airtel Affordable Yearly Plan: भारती एयरटेल भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। कंपनी अपने प्रीपेड ग्राहकों को काफी सारे प्लान्स ऑफर करती है। ये प्लान्स सभी की जरूरत को ध्यान में रखकर ऑफर किए जाते हैं। बहरहाल हम यहां एक लॉन्ग टर्म प्लान के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। ये एक किफायती प्लान है। ये प्लान एयरटेल के उन ग्राहकों के लिए है जिन्हें साल भर सिम एक्टिव रखना हो और कॉल्स फ्री रहें। तो आइए जानते हैं इस प्लान के बारे में विस्तार से। 

ये है प्लान

दरअसल, हम बात कर रहे हैं एयरटेल के 1,799 रुपये वाले प्लान के बारे में। ये प्लान 365 दिन यानी एक साल की वैलिडिटी के साथ आता है। साथ ही इसमें ग्राहकों को टोटल 3600 SMS ऑफर किया जाता है। इसके अलावा इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग बेनिफिट भी ग्राहकों को दिए जाते हैं। ग्राहकों को इस प्रीपेड प्लान में टोटल 24GB डेटा दिया जाता है। 

ये है अजब-गजब चश्मा! दो OLED डिस्प्ले और स्पीकर्स से है लैस

आपको बता दें एयरटेल के इस प्लान में मिलने वाले डेटा को लेकर कोई डेली लिमिट नहीं है। यानी ग्राहक 24GB डेटा को कभी भी इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन, इसके बाद आपको बाकी प्लान्स की तरह कम स्पीड में भी कोई डेटा नहीं मिलेगा। इसके बाद इंटरनेट चलाने के लिए आपको 50p/MB चार्ज किया जाएगा। आप चाहें तो 4G डेटा वाउचर खरीद सकते हैं। 

ऐसे में ये प्लान उनके लिए बेहतर है जो डेटा का ज्यादा इस्तेमाल नहीं करते या एयरटेल के सिम का इस्तेमाल केवल कॉलिंग के लिए करते हैं या जो वर्क फ्रॉम होम करते हैं और दिनभर Wi-Fi के एक्सेस में रहते हैं। 

सस्ते में खरीदना चाहते हैं नया स्मार्ट TV? ये हैं दमदार फीचर्स वाले तीन नए मॉडल्स

आपको बता दें कि एयरटेल के इस प्लान में ग्राहकों को Apollo 24|7 Circle एक्सेस, FASTag पर 100 रुपये का कैशबैक, फ्री हेलोट्यून्स और Wynk Music एक्सेस भी दिया जाता है। हालांकि, आपको बता दें कि यूजर्स एक दिन में केवल 100 SMS ही इस प्लान के जरिए भेज सकते हैं।