लाइव टीवी

ये है अजब-गजब चश्मा! दो OLED डिस्प्ले और स्पीकर्स से है लैस

Updated Sep 01, 2022 | 10:39 IST

Lenovo Glasses T1 में दो माइक्रो OLED डिस्प्ले और इन-बिल्ट स्पीकर्स भी दिए गए हैं। फिलहाल इसकी कीमत नहीं बताई गई है।

Loading ...
Lenovo Glasses T1 में दो माइक्रो OLED डिस्प्ले हैं (Photo- Lenovo)
मुख्य बातें
  • इस डिवाइस में बिल्ट-इन स्पीकर्स दिए गए हैं
  • इसमें दो माइक्रो OLED डिस्प्ले दिए गए हैं
  • फिलहाल कीमत नहीं बताई गई है

Lenovo Glasses T1 वियरेबल प्राइवेट डिस्प्ले को कंपनी द्वारा गुरुवार को लॉन्च किया गया। इस स्मार्ट ग्लास में दो माइक्रो OLED डिस्प्ले दिए गए हैं। Lenovo Glasses T1 में इन-बिल्ट स्पीकर्स भी दिए गए हैं। ऐसे में चलते हुए भी कंटेंट कंज्यूम किया जा सकता है। ये TUV Rheinland सर्टिफाइड है।

Lenovo Glasses T1 को चीन में Lenovo Yoga Glasses नाम से जाना जाएगा। इसकी बिक्री चीन में इस साल के अंत तक की जाएगी। साथ ही 2023 में इसे चुनिंदा बाजारों में भी उपलब्ध कराया जाएगा। फिलहाल इस डिवाइस की कीमत नहीं बताई गई है। कीमत सेल के वक्त बताई जाएगी। फिलहाल कंपनी ने साफ नहीं किया है कि इसे भारत में पेश किया जाएगा या नहीं। 

सस्ते में खरीदना चाहते हैं नया स्मार्ट TV? ये हैं दमदार फीचर्स वाले तीन नए मॉडल्स

Lenovo Glasses T1 के स्पेसिफिकेशन्स 

इस डिवाइस में 60Hz रिफ्रेश रेट और 1,080x1,920 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ दो माइक्रो OLED डिस्प्ले दिए गए हैं। कंपनी के मुताबिक यहां दिए गए डिस्प्ले TUV Flicker Reduced सर्टिफाइड और TUV Flicker Reduced लो ब्लू लाइट सर्टिफाइड हैं। 

Twitter: आप जिसे चाहेंगे केवल उसे ही दिखेगा पोस्ट, जारी हुआ नया प्राइवेसी फीचर

इस डिवाइस में बिल्ट-इन स्पीकर्स दिए गए हैं। ऐसे में इससे कंटेंट देखा और सुना जा सकता है। इसमें मोटोरोला स्मार्टफोन्स के लिए रेडी फॉर सपोर्ट भी दिया गया है। ये एंड्रॉयड, iOS और Windows ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ कंपैटिबल है। एंड्रॉयड और विंडोज यूजर्स को डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए USB Type-C केबल का इस्तेमाल करना होगा। वहीं, iPhone यूजर्स को लाइटनिंग कनेक्टर के सथ HDMI टू ग्लासेस अडाप्टर यूज करना होगा।