लाइव टीवी

Airtel का धमाकेदार प्लान, एक साथ होंगे चार काम, जानिए कितना करना होगा खर्च

Updated Jun 11, 2020 | 11:13 IST

Airtel's New one Airtel plans offer: एयरटेल उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए एक प्लान के अंदर ही चार बड़ी सेवाएं लेकर आया है। जानिए इसके लिए कितना करना होगा खर्च।

Loading ...
Airtel
मुख्य बातें
  • एयरटेल ने अपने वन एयरेटल प्लान में किया है बदलाव
  • एक बिल में उपभोक्ताओं को मिलेंगी चार बंपर सुविधाएं
  • पहले की तुलना में मिलेगी दोगुनी ब्रॉडबैंड स्पीड

नई दिल्ली: वैश्विन निवेश के बीच जियो मोबाइल नेटवर्क को चुनौती देने की एयरटेल पुरजोर कोशिश कर रहा है। ऐसे में ग्राहकों को लुभाने के लिए भारती एयरटेल ने अपने वन एयरटेल प्लान में बदलाव का ऐलान किया है। इस प्लान के अंतर्गत एयरटेल की चार सेवाएं एक प्लान के अंतर्गत मिलेंगी। इसमें मोबाइल फोन सेवाओं के साथ-साथ ब्रॉडबैंड और डीटीएच सेवाएं भी शामिल हैं। 

वन एयरटेल प्लान्स के अंतर्गत कंपनी ग्राहकों को चार प्लान उपलब्ध कर रही थी। 899 रुपये वाले बेस प्लान में कंपनी ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं। कंपनी ने 1,349 रुपये के प्लान में बदलाव किया है वहीं 1,399 रुपये और 1,899 रुपये वाले प्लान की कीमतों में भी 100-100 रुपये की इजाफा कंपनी ने किया है। नए प्लान के अंतर्गत मिलने वाले ब्रॉडबैंड की स्पीड भी दोगुनी हो गई है। पहले ग्राहकों को 100 Mbps की स्पीड मिलती थी जिस बढ़ाकर 200Mbps कर दिया है। 

चार सर्विस एक बिल 
वन एयरेटल के अंतर्गत कंपनी 899 रुपये, 1349 रुपये, 1499 रुपये और 1999 रुपये के प्लान उपलब्ध करा रही है। 899 रुपये वाले प्लान में  पोस्टपेड मोबाइल सर्विस और DTH सर्विस को कंबाइन किया जा सकता है। इस प्लान में उपभोक्ता को 75GB डेटा फ्री मिलता है। वहीं डीटीएच में 350 रुपये की कीमत वाले चैनल मुफ्त मिलते हैं। वहीं 1349 रुपये वाले प्लान में 150GB डेटा मिलता है। इसके अलावा डीटीएच सेवा, ऐमजॉन प्राइम सब्सक्रिप्शन यूजर को मिलेगा। 

वहीं 1499 रुपये वाले प्लान में फाइबर टू द होम ब्रॉडबैंड सर्विस और पोस्टपेड मोबाइल सर्विस कंबाइन्ड हैं। इस प्लान में यूजर को 200Mbps की स्पीड 300GB डेटा खर्च होने तक मिलती है। 1499 रुपये के प्लान में यूजर को लैंडलाइन फोन सेवा भी मिलती है जिससे यूजर्स अनलमिटेड कॉलिंग का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा ऐमजॉन प्राइम और एयरटेल एक्स्ट्रीम का सब्सक्रिप्शन भी इस प्लान में शामिल है। 

सबसे महंगे 1,999 रुपये के प्लान में यूजर मोबाइल, DTH,ब्रॉडबैंड और लैंडलाइन चारों सेवाओं का लुत्फ उठा सकेंगे। इस प्लान में यूजर के पास 3 मोबाइल कनेक्शन लेने का विकल्प है। प्रत्येक मोबाइल के साथ 75GB डेटा और अनलमिटेड कॉलिंग की जा सकेगी।