लाइव टीवी

iPhone 14 सीरीज की सेल शुरू होने से पहले Apple की वेबसाइट डाउन, यूजर्स को हो रही दिक्कत

Updated Sep 15, 2022 | 12:46 IST

दुनियाभर के यूजर्स ऐपल की वेबसाइट के डाउन होने की शिकायत कर रहे हैं। फिलहाल इस आउटेज को लेकर ऐपल की ओर से कुछ नहीं कहा गया है।

Loading ...
iPhone 14 Pro (Apple)
मुख्य बातें
  • दुनियाभर के यूजर्स ट्विटर पर कर रहे शिकायत
  • कल से शुरू होगी नए iPhone मॉडल्स की सेल
  • फिलहाल ऐपल ने इस बारे में कुछ नहीं कहा है

Apple की आधिकारिक वेबसाइट दुनियाभर में आउटेज का सामना कर रही है। दुनियाभर के काफी सारे यूजर्स ने ये रिपोर्ट किया है कि उन्हें अपनी डिवाइस में  Apple की वेबसाइट और ऐप स्टोर को एक्सेस करने में दिक्कत आ रही है। आमतौर पर आमतौर पर ऐपल की वेबसाइट नए प्रोडक्ट लॉन्च के समय इस तरह की स्थिति का सामना करती है। हालांकि, ये आउटेज इससे संबंधित नहीं है। 

9to5Mac की रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल की ऑफिशियल वेबसाइट ठीक से ओपन नहीं हो रही है और ये बिना इमेज की लोड हो रही है। हालांकि, कुछ यूजर्स ने ट्विटर पर ये रिपोर्ट किया है कि उन्हें 403 एरर दिखाई दे रहा है। साथ ही में एक मैसेज मिल रहा है कि 'आपको इस रिसोर्स को एक्सेस की इजाजत नहीं है।' डाउनलोड डिटेक्टर ने भी कुछ रीजन में आउटेज रजिस्ट किया है। 

आउटेज के पीछे क्या है वजह? 

फिलहाल ये साफ नहीं है कि Apple की वेबसाइट क्यों डाउन है और इसे क्या हुआ है? इस बारे में ऐपल ने भी कुछ नहीं कहा है। ऐपल के सिस्टम स्टेटस वेबपेज पर भी वेबसाइट या किसी दूसरी ऐपल सर्विसेज के लिए कोई आउटेज नहीं दिखाई दे रहा है। 

भारत में क्या है स्थिति? 

फिलहाल हमने चेक किया और पाया कि हमारे लिए ऐपल की वेबसाइट सही तरीके से काम कर रही है। साथ ही ऐप स्टोर भी आसानी से नेविगेट हो रहा है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट में कुछ भारतीय यूजर्स के साथ ही ये दिक्कत आने की बात कही गई है। 

आपको बता दें कल यानी 16 सितंबर से iPhone 14, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max मॉडल्स सेल में जाने वाले हैं। सेल शुरू होने से पहले वेबसाइट में दिक्कत आ रही है।