लाइव टीवी

BSNL Rs 2,399 prepaid plan: 1 साल 8 महीने तक करें अनलिमिटेड बात, साथ में अन्य बेनिफिट्स भी

Updated May 26, 2020 | 15:24 IST

BSNL's new prepaid recharge plan : जियो, वोडाफोन, एयरटेल की तरह सरकारी दूरसंचार कंपनी ने बीएसएनएल ने भी लॉन्च टर्म प्लान लॉन्च किया। जानिए बेनिफिट्स के बारे में।

Loading ...
बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों के लिए लॉन्च किया धांसू प्लान
मुख्य बातें
  • बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया प्रीपेड रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है
  • इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ अन्य बेनिफिट्स भी मिलते हैं
  • जियो, वोडाफोन, एयरटेल ने भी लॉन्ग टर्म प्लान लॉन्च किया है

लॉकडाउन के दौरान लोग घरों में हैं। इसलिए मोबाइल फोन का इस्तेमाल बढ़ गया है। इसको देखते हुए दूसंचार कंपनियों में नए ग्राहक बनाने के लिए होड़ मची हुई है। इस दौड़ में सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) भी कूद चूकी है। बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया 2,399 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान में 600 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग मिलता है। यानी यह प्लान एक साल आठ महीने के लिए वैलिड है।  लेकिन प्रति दिन 250 मिनट मिनट मिलेगा। सभी सर्किलों में मान्य है। बीएसएनएल ने ऐसा प्लान पेश किया है जो अन्य ब्रांड ने पेश नहीं किया है।

बीएसएनएल के इस प्लान के अन्य लाभ
यूजर्स को एक दिन में 100 मैसेज और बीएसएनएल ट्यून्स का लाभ भी मिलेगा। हालांकि इस प्लान की वैलिडिटी के मामले में अन्य टेलीकॉम ऑपरेटरों से अलग है। बीएसएनएल इस स्पेशल प्लान में कोई भी डेटा लाभ नहीं दे रहा है। 2399 रुपए के प्लान खरीदने वाले सभी प्रीपेड ग्राहकों को डेटा इस्तेमाल के लिए कंपनी से एक अलग पैक खरीदना होगा। यह विशेष रूप से उन लोगों के लिए एक अच्छी योजना है, जो अधिक डेटा का उपयोग नहीं करते हैं और केवल लोगों को लंबे समय तक कॉल करना चाहते हैं।

जियो का सालाना प्लान
रिलायंस जियो ने 2,399 रुपए में एक लॉन्ग टर्म प्रीपेड योजना लॉन्च की है जिसकी वैलिडिटी 365 दिनों की है। यह प्लान अनलिमिटेड कॉल करने के अलावा यूजर को रोजाना 2GB डेटा देता है। इसके अलावा, बीएसएनएल की तरह ही जियो एक दिन में 100 मैसेज और सभी जियो ऐप्स को सब्सक्रिप्शन देता है।

एयरटेल का सालाना प्लान
एयरटेल की 2,398 रुपए की सालाना स्कीम है, जहां वह प्रतिदिन में 1.5 जीबी के डेटा लाभ के साथ-साथ एक साल के लिए असीमित वॉयस कॉलिंग देती है। इसके अलावा, यह ZEE5 प्रीमियम का फ्री सब्सक्रिप्शन, एयरटेल एक्स्ट्रीम प्रीमियम, Wynk म्यूजिक, और अन्य लोगों के बीच FASTag लेनदेन पर 150 रुपए कैशबैक देता है। यदि ग्राहक 2,398 रुपए के बजाय 2,498 रुपए का भुगतान करते हैं, तो उन्हें उपर्युक्त सभी लाभ 2 जीबी डेटा के साथ रोज मिलेंगे। 

 वोडाफोन का सालाना प्लान
एयरटेल की तरह वोडाफोन भी सालाना प्लान लॉन्च किया है। एयरटेल जैसा लाभ देता है। वोडाफोन का सालाना प्लान 2,399 रुपए का है। यह 499 रुपए का वोडाफोन प्ले का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी देता है।