लाइव टीवी

बीएसएनएल ने 365 दिनों की वैलिडिटी के लिए लॉन्च किया 365 रुपए का प्रीपेड रिचार्ज प्लान, फ्री में बहुत कुछ

Updated Jun 02, 2020 | 18:08 IST

बीएसएनएल ने 365 रुपए का प्रीपेड रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है। जिसकी वैलिडिटी 365 दिनों है। वॉयल कॉल के साथ ये सुविधाएं मिलती हैं।

Loading ...
बीएसएनएल का 365 रुपए वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान लॉन्च (तस्वीर-Pixabay)
मुख्य बातें
  • बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों के लिए एक और सस्ता प्रीपेड प्लान लॉन्च किया
  • बीएसएनएल ने इस नए प्लान में एक साल की वैलिडिटी मिली है
  • इस प्लान में रोज अनलिमिटेड कॉल, 2जीबी डेटा और 100 एसएमएस मिलते हैं

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने चुनिंदा टेलीकॉम सर्किलों में 365 रुपए में एक प्रीपेड रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है। नया प्रीपेड प्लान कुल 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस रिचार्ज प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल (प्रतिदिन 250 मिनट), रोज 2GB डेटा और प्रति दिन 100 एसएमएस फ्री मिलता है। हालांकि, ये मुफ्त सेवाएं सिर्फ 60 दिनों के लिए हैं। यह प्रतिदिन 250 मिनट (मुंबई/दिल्ली में लोकल / एसटीडी/नेशनल रोमिंग) की अनलिमिटेड वॉयस कॉल प्रदान करता है। प्रति दिन 250 मिनट की मुफ्त वॉयस कॉल सीमा समाप्त होने के बाद, बेस प्लान टैरिफ के अनुसार चार्ज लागू होते हैं। इस प्लान को प्रति दिन 2GB तक अनलिमिटेड हाई स्पीड डेटा लाभ के साथ लिस्टेड किया गया है और लिमिट खत्म होने के बाद, डेटा स्पीड 80Kbps हो जाती है। इस प्लान में प्रति दिन 100 एसएमएस भी मिलते है और फ्री रिंग बैक टोन (PRBT) भी मिलती हैं।

60 दिनों के बाद यूज करने के लिए कराना होगा रिचार्ज

PRBT लाभ केवल कूपन टॉपअप और ऑनलाइन रिचार्ज पर दी जाती है और एसएमएस या यूएसएसडी के माध्यम से रिचार्ज पर नहीं मिलता है। जैसा कि उल्लेख किया गया है, मुफ्त की वैधता केवल 60 दिनों के लिए है, जबकि योजना की वैलिडिटी 365 दिनों की है। 60 दिनों की मुफ्त की वैलिडिटी खत्म होने के बाद, ग्राहकों को वॉयस और डेटा सुविधा का उपयोग जारी रखने के लिए वॉयस और डेटा वाउचर से रिचार्ज करना होगा। टेलीकॉमटॉक ने सबसे पहले इस नए बीएसएनएल पीवी 365 प्रीपेड प्लान को देखा।

इन सर्कलों में 365 रुपए का प्लान लागू

नया बीएसएनएल 365 रुपए का रिचार्ज प्लान केरल की वेबसाइट पर लाइव है, हालांकि यह आंध्र प्रदेश, असम, बिहार-झारखंड, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, केरल, कोलकाता- पश्चिम बंगाल, नॉर्थ-ईस्ट महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश - छत्तीसगढ़, उड़ीसा, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु - चेन्नई, यूपी-पूर्व और यूपी-पश्चिम में उपलब्ध है।

छत्तीसगढ़ सर्कल में 600 दिनों की लॉन्ग टर्म वैलिडिटी प्लान लॉन्च

छत्तीसगढ़ सर्कल में, बीएसएनएल ने हाल ही में 600 दिनों की लॉन्ग टर्म वैलिडिटी के साथ 2,399 रुपए का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया। इस प्लान में किसी भी नेटवर्क पर भारत में आउटगोइंग कॉल पर प्रति दिन 250 मिनट मिलता है। आपको प्रति दिन 100 मुफ्त एसएमएस मिलते हैं, लेकिन योजना के साथ कोई डेटा नहीं मिलता है, इसलिए आपको या तो सामान्य डेटा दरों का भुगतान करना होगा, या डेटा के लिए ऐड-ऑन पैक का उपयोग करना होगा।