लाइव टीवी

Remove China Apps: लोकप्रिय हो रहा चीनी एप्स हटाने वाला रिमूव चाइना ऐप, लाखों किया गया डाउनलोड

Updated Jun 03, 2020 | 08:26 IST

App to Remove China Applications: चीनी ऐप्स को हटाने का दावा करने वाला रिमूव चाइना ऐप्स इन दिनों चर्चा में बना हुआ है। यह ऐप कभी चीनी एप्लिकेशन को स्मार्टफोन से हटाने का दावा करता है।

Loading ...
चर्चा में आया रिमूव चाइना ऐप
मुख्य बातें
  • चीन से साथ तनाव के बीच चर्चा में आया रिमूव चाइना ऐप्स
  • यूसी, टिकटॉक जैसे चीनी ऐप्स को स्मार्टफोन से करता है रिमूव
  • ऐप को बनाने वाले वन टच ऐप लैब्स ने किया दावा

नई दिल्ली: भारत में इन दिनों मोबाइल फोन से चीनी ऐप हटाने का दावा करने वाला 'रिमूव चाइना ऐप' काफी लोकप्रिय हो रहा है। कुछ ही हफ्तों में इसे 50 लाख से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है। यह ऐप, देश में भारत-चीन सीमा पर बढ़ते तनाव और चीन के वुहान से फैलनी शुरू हुई कोविड-19 महामारी चलते आम जन जीवन को हो रहे नुकसान से पनप रही चीन विरोधी भावनाओं के बीच लोकप्रिय हो रहा है।

टिकटॉक यूसी जैसे ऐप करेगा डिलीट: पिछले महीने की 17 तारीख को जारी किये गए 'रिमूव चाइना ऐप' जरिए टिकटॉक, यूसी ब्राउजर जैसे कथित चीनी ऐप को डिलीट किया जा सकता है। गूगल प्ले स्टोर पर इसे 1.89 लाख रिव्यू और 4.9 स्टार मिले हैं।

वन टच ऐप लैब्स का दावा: ऐप को बनाने वाले 'वन टच ऐप लैब्स' का दावा है कि इसे शैक्षिक उद्देश्यों के लिये बनाया गया है ताकि किसी ऐप को बनाने वाले देश का पता लगाया जा सके। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार वह जयपुर में स्थित है। डेवलपर्स व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए ऐप का उपयोग करने का इरादा नहीं रखते हैं।