लाइव टीवी

329 रुपये वाले इस ब्रॉडबैंड प्लान में मिलता है 1000GB डेटा, अब केवल इन 6 सर्किलों में

Updated Jul 27, 2022 | 18:44 IST

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने काफी सारे सर्किलों से 329 रुपये वाले एंट्री-लेवल ब्रॉडबैंड प्लान को हटा लिया है। ये सरकारी कंपनी का एक काफी अच्छा प्लान है। इसमें काफी कम कीमत में यूजर्स को डेटा दिया जाता है। इस प्लान में यूजर्स को मंथली बेसिस पर 1000GB तक डेटा दिया जाता है।

Loading ...
Photo Credit- iStock
मुख्य बातें
  • BSNL ने काफी सारे सर्किलों से 329 रुपये वाले एंट्री-लेवल ब्रॉडबैंड प्लान को हटा लिया है
  • इस प्लान में यूजर्स को मंथली बेसिस पर 1000GB तक डेटा दिया जाता है
  • गौर करने वाली बात ये है कि ये ज्यादातर सर्किल साउथ के हैं

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने काफी सारे सर्किलों से 329 रुपये वाले एंट्री-लेवल ब्रॉडबैंड प्लान को हटा लिया है। ये सरकारी कंपनी का एक काफी अच्छा प्लान है। इसमें काफी कम कीमत में यूजर्स को डेटा दिया जाता है। इस प्लान में यूजर्स को मंथली बेसिस पर 1000GB तक डेटा दिया जाता है। हालांकि, अब ये केवल 6 सर्किलों में ही मौजूद है। 

टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, अब BSNL का ये 329 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान केवल कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, केरल, तेलंगाना, उत्तराखंड और लक्षद्वीप केंद्र शासित प्रदेश में ही उपलब्ध है। गौर करने वाली बात ये है कि ये ज्यादातर सर्किल साउथ के हैं। 

अगर यूज करते हैं Apple का ये प्रोडक्ट तो सावधान! भारत सरकार ने जारी की है चेतावनी

BSNL के 329 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान के बारे में विस्तार से बात करें तो इसमें एक महीने के लिए 20 Mbps की स्पीड से 1000GB तक डेटा दिया जाता है। इस प्लान में डेटा की लिमिट खत्म हो जाने के बाद भी ग्राहकों को इंटरनेट मिलना जारी रहता है। लेकिन, स्पीड घटकर 2 Mbps हो जाती है। साथ ही यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स का फायदा इस प्लान में दिया जाता है। 

इसके अल्टरनेट प्लान की बात करें तो ये 399 रुपये वाला है। हालांकि, ये भी केवल चुनिंदा सर्किलों में 28 जुलाई तक ही उपलब्ध है। इस प्लान में 30 Mbps की स्पीड से 1000GB FUP डेटा दिया जाता है। इस प्लान में और कोई बेनिफिट्स नहीं दिए जाते। 

जमकर होगी कमाई! Instagram में फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए अपनाएं ये 5 तरीके

बाकी ज्यादातर BSNL यूजर्स के लिए 449 रुपये वाला प्लान काफी अच्छा है। ये ग्राहकों को 30 Mbps की स्पीड से 3.3TB मंथली डेटा देता है। इस प्लान में वॉयस कॉलिंग बेनिफिट्स भी दिए जाते हैं। इस प्लान में कंपनी पहले महीने के बिल में 500 रुपये तक 90 प्रतिशत डिस्काउंट भी देती है।