लाइव टीवी

26 जनवरी को आ रहा है FAU-G, याद नहीं आएगा PUBG, यहां डिटेल में जानिए इसके बारे में

Updated Jan 21, 2021 | 14:36 IST

PUBG मोबाइल गेम खेलने वाले निराश न हो। आपके लिए   गणतंत्र दिवस के दिन FAU-G गेम लॉन्च होने जा रहा है। 

Loading ...
फौजी गेम

भारतीय अपकमिंग शूटिंग गेम फियरलेस और यूनाइटेड गार्ड्स FAU-G गणतंत्र दिवस, 26 जनवरी को लॉन्च होने के लिए तैयार है। इस गेम को nCORE गेम्स, बेंगलुरु-आधारित गेम डेवलपर द्वारा विकसित किया गया है। खिलाड़ी दुश्मन घुसपैठियों के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे। कंपनी द्वारा 26 जनवरी को लॉन्च किए जाने वाले गेम की पुष्टि की गई है। यहां जानिए गेम के महत्वपूर्ण तथ्यों के बारे में।

यहां सबसे बड़ा तथ्य यह है जो बार-बार उल्लेख किया गया है कि PUBG मोबाइल की तरह FAU-G युद्ध रॉयल गेम नहीं है। PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट गेम्स के भारत में चल रहे भारत-चीनी सीमा मुद्दे को लेकर FAU-G गेम की घोषणा जल्द ही की गई। इंडियन एक्सप्रेस के साथ एक इंटरव्यू में, FAU-G डेवलपर nCORE गेम्स के संस्थापक विशाल गोंडा ने पुष्टि की थी कि इस खेल की तुलना PUBG मोबाइल से नहीं की जानी चाहिए।

यह कोई युद्ध रॉयल गेम मोड नहीं होगा - एक गेमिंग मोड जहां विभिन्न क्षेत्रों के यूजर्स को सिंगल मैप रेंडमली और सर्वाइवल के लिए लड़ना होगा। गेम मोड - बैटल रॉयल - को पिछले कुछ वर्षों में PUBG, फोर्टनाइट और कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल के आगमन से लोकप्रिय बनाया गया है। FAU-G लीनिययर मिशनों की एक सीरीज और कई एपिसोड लाएगा। जिनमें से कुछ पहले से ही टीजर में दिखाए गए हैं। हम गेम के साथ आने के लिए मल्टीप्लेयर मोड के कुछ फॉर्म की उम्मीद कर रहे हैं।

पहले एपिसोड को पहले ही गालवान घाटी में गेमप्ले दिखाते हुए टीजर में दिखाया गया है। नए टीजर ट्रेलर में गेम के लिए एक नया गान भी सामने आया था। जो घाटी में दुश्मनों से लड़ रहे भारतीय सैनिकों को दिखाता है। गेम के टीजर में यह भी दिखाया गया है वह हथियार, करीबी मुकाबला और हाथापाई  भी होगा और यह गेम का एक प्रमुख पहलू होगा।

गेम के लिए प्री रजिस्ट्रेशन दिसंबर 2020 से ही हो रहे हैं और खिलाड़ी अभी भी प्ले स्टोर/ऐप स्टोर पेज का उपयोग करके खुद को रिजस्टर्ड करवा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए पहले 24 घंटों में एक मिलियन यूजर्स पहले से ही रजिस्टर्ड हो गए हैं और यूजर्स की संख्या बढ़ेगी वे लॉन्च की प्रतीक्षा कर रहे हैं।