लाइव टीवी

Jio प्रीपेड प्लान: प्रतिदिन मिलता है 3GB डेटा, जानिए इनके तीन स्कीम के बारे में

Updated Jan 22, 2021 | 13:40 IST

मुकेश अंबानी की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो प्रीपेड प्लान के तहत प्रतिदिन तीन जीबी डेटा देती है। इसकी तीन स्कीम्स हैं। जानिए इसके बारे में।

Loading ...
जियो प्रीपेड प्लान

मुकेश अंबानी की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने बेहद सस्ता 4जी प्रीपेड प्लान देना शुरू किया था। यह हमेशा ग्राहकों के लिए कुछ न कुछ नया करती रहती है। इसकी वजह से रिलायंस जियो ने पूरे देश में 4जी सेवाओं को बेहतर बनाने में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इस इंडस्ट्री के लिए रिलायंस जियो ने बहुत कुछ किया। जब सस्ती प्रीपेड मोबाइल फोन स्कीम्स की बात आती है तो जियो लोगों की पहली पसंद होती है। इस समय जियो का अधिकतम डेटा बेनिफिट प्रतिदिन 3जीबी है। इसकी ऐसी तीन स्कीम्स हैं।

जियो का 349 रुपए प्रीपेड प्लान

349 रुपए के रिलायंस जियो प्रीपेड मोबाइल फोन स्कीम के साथ शुरू करने के लिए, यह 28 दिनों के लिए प्रति दिन 3GB डेटा के साथ आता है, जिसमें 84GB का समग्र डेटा लाभ है। जियो का कहना है कि रोज डेटा सीमा समाप्त होने के बाद यूजर्स को 64 केबीपीएस की गति मिलेगी। यह एक अनलिमिटेड कॉम्बो प्रीपेड प्लान है जिसका अर्थ है कि इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रति दिन का लाभ मिलता है। जियो टीवी और जियो सिनेमा जैसे जियो ऐप्स के लिए सब्सक्रिप्शन दे रहा है।

जियो का 401 प्रीपेड प्लान

दूसरी लिस्ट में लोकप्रिय 401 रुपए का जियो प्लान है जिसे सितंबर में आईपीएल 2020 से पहले पेश किया गया था। यह प्लान 28 दिनों के लिए प्रति दिन 3GB डेटा देता है, जिससे यह पूरी वैधता अवधि के लिए 84GB डेटा देता है। इसके अतिरिक्त, यह 28 दिनों के लिए अतिरिक्त 6GB डेटा लाभ के साथ समग्र लाभ 90GB तक ले जाता है। यह भी एक अनलिमिटेड कॉम्बो प्लान है जिसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन का फायदा है। हालांकि, 401 रुपए के जियो प्लान की यूएसपी, बंडल की गई डिज्नी+हॉटस्टार वीआईपी सदस्यता है। सिर्फ 401 रुपए में जियो एक साल के लिए बिना किसी अतिरिक्त कीमत के 399 रुपए की मुफ्त डिज्नी+हॉटस्टार वीआईपी सदस्यता प्रदान कर रहा है।

जियो का 999 रुपए का प्रीपेड प्लान

हमारे पास रिलायंस जियो से 999 रुपए का प्रीपेड मोबाइल प्लान है जो 84 दिनों के लिए प्रति दिन 3GB डेटा के साथ आता है। 252GB का कुल डेटा लाभ मिलता है। इस रिचार्ज के अतिरिक्त लाभों में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, प्रति दिन 100 एसएमएस और जियो ऐप्स की कंप्लीमेंट्री पहुंच शामिल है।