लाइव टीवी

itel smartphones : 6000 रुपए से कम कीमत के स्मार्टफोन की कैटेगरी में आईटेल की धूम

Updated Aug 06, 2021 | 17:12 IST

आईटेल ने स्मार्टफोन के व्यापक पोर्टफोलियो कारण 4000 रुपए से कम कीमत के फोन से लेकर 7000 रुपए से कम कीमत की स्मार्टफोन कैटेगरी में शानदार बढ़ोतरी हासिल की है।

Loading ...
सस्ते स्मार्टफोन की कैटेगरी में आईटेल की धूम
मुख्य बातें
  • आईटेल अपनी इनोवेटिव मोबाइल पोर्टफोलियो रेंज के कारण भारत की 'टॉप 5 ब्रैंड्स लिस्ट' में शामिल हुआ।
  • फीचर फोन सेगमेंट में पिछली 7 तिमाहियों से लगातार टॉप पर रहा।
  • इनोवेटिव कम्युनिकेशन से ग्राहकों और हाई चैनल के साथ स्थानीय संपर्क और रिटेल एंगेजमेंट बनाया।

नई दिल्ली : काउंटरपॉइंट रिसर्च की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार आईटेल ने वर्ष 2021 की लगातार दो तिमाहियों में 6,000 रुपए से कम कीमत की श्रेणी में नंबर 1 स्थान फिर से हासिल किया है। वर्ष 2021 की दूसरी तिमाही की काउंटरपॉइंट रिपोर्ट के अनुसार आईटेल ने अपने इनोवेटिव, ट्रेंडी और किफायती उत्पाद पोर्टफोलियो के कारण समस्त हैंडसेट कैटेगरी में 'टॉप 5 ब्रैंड्स लिस्ट' में अपनी स्थिति को मजबूत बनाया है। आईटेल ने अपनी इनोवेटिव फीचर फोन रेंज के कारण लगातार 7 तिमाहियों से फीचर फोन सेगमेंट में खुद को शीर्ष पर बना रखा है।

आईटेल ने ऑल-राउंडर ए सीरीज और किफायती प्रीमियम फ्लैगशिप सेगमेंट विज़न सीरीज स्मार्टफोन के व्यापक पोर्टफोलियो कारण 4000 रुपए से कम कीमत के फोन से लेकर 7000 रुपए से कम कीमत की स्मार्टफोन कैटेगरी में शानदार बढ़ोतरी हासिल की है। इस फोन को नए भारत की जरूरतों और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है। आईटेल के इनोवेटिव और किफायती स्मार्टफोनों से ग्राहकों को बेहतरीन टैक्नोलॉजी का अनुभव मिलता है। ब्रैंड की एकमात्र सोच यही है कि आम जनता के जीवन को बेहतर बनाया जाए और इसी सोच के कारण ब्रैंड भारत के जबरदस्त प्रतिस्पर्धा से भरे स्मार्टफोन बाजार में भी खुद को शीर्ष पर बनाए रखने में कामयाब हुआ है।

ट्रांसियॉन इंडिया के सीईओ, श्री अरिजीत तालापात्रा ने कहा कि नई विश्व व्यवस्था में स्मार्टफोन से लोगों के जीवन में अभूतपूर्व बदलाव आया है। हमारे ग्राहक आईटेल ब्रैंड के साथ जुड़ाव महसूस करते हैं क्योंकि ब्रैंड के इनोवेटिव और किफायती स्मार्टफोनों ने उनके जीवन को सशक्त व बेहतर बनाया है। ये स्मार्टफोन टियर 2-5 के शहरों में रहने वाले अधिकांश भारतीय परिवारों के जीवन का अटूट हिस्सा बन गया है, क्योंकि इनसे उन्हें परिवार के बच्चों / युवाओं की ऑनलाइन शिक्षा, वित्तीय लेनदेन, कोविड के समय में सुरक्षित टचलैस ट्रांजेक्शन, घर पर रहकर व्यावसाय चलाने और मनोरंजन की सुविधा मिली है।

आईटेल टैक्नोलॉजी को लोकतांत्रिक बनाने की अपनी सोच के साथ आम जनता के रोजाना के जीवन को आसान बना रही है। इस सोच ने ब्रैंड को भारत में शीर्ष 5 ब्रैंड में स्थान हासिल करने में मदद की है। साथ ही, स्मार्टफोन को किफायती बनाने और उसकी पहुंच को आसान बनाने के कारण ब्रैंड अपने सेगमेंट में नंबर 1 बन गया है। आईटेल लोकलाइज कम्युनिकेशन और कस्टमर आउटरीच प्रोग्राम के कारण महत्वपूर्ण भावनात्मक जुड़ाव बनाने में सफल रही है। इसके अलावा हमने 4000, 5000, 6000 और 7000 रुपए से कम कीमत की श्रेणी में गेम-चेंजिंग स्मार्टफोन पेश किए हैं जो नए भारत की डिजिटल, इंफोटेनमेंट और मनोरंजन की जरूरतों को पूरा कर रहे हैं। ग्राहकों की जरूरतों की गहरी समझ के साथ आईटेल अपने ग्राहकों को मोबाइल और सर्विस का बेहतरीन अनुभव देकर मजबूत आईटेल कंज्यूमर कम्युनिटी का निर्माण करना चाहती है।

काउंटरपॉइंट रिसर्च इंडिया के मोबाइल डिवाइसेस एंड इकोसिस्टम के रिसर्च डायरेक्टर, तरुण पाठक ने कहा कि आईटेल ने वर्ष 2021 की पहली छमाही में मजबूत उत्पाद पोर्टफोलियो और भारत के टियर 2 व उसके बाद के शहरों में अपनी मजबूत उपस्थिति के कारण अभूतपूर्व बढ़ोतरी हासिल की है। इस कामयाबी से साबित होता है कि आईटेल अपने व्यापक और इनोवेटिव उत्पाद पोर्टफोलियो के जरिए ग्राहकों को बेहतरीन वैल्यू के उत्पाद देने के लिए प्रतिबद्ध है। हमें भविष्य में आईटेल के लिए बड़ी संभावनाएं दिखाई देती हैं और हमारा भरोसा है कि ब्रैंड सेगमेंट में शीर्ष पर बना रहेगा।

आईटेल ने 5 वर्ष पहले फीचर फोन बेचने से भारत में अपनी शुरुआत की थी। फीचर फोन बेचने से शुरुआत करके आज 6000 रुपए से कम कीमत की श्रेणी में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन और फीचर फोन ब्रैंड बनने तथा स्मार्ट गैजेट्स व टीवी सेगमेंट में अपनी पहचान स्थापित करके आईटेल ने उद्योग में उल्लेखनीय सफलता हासिल की है। आईटेल परिवार तेजी से बढ़ रहा है। आज इसके पास 7 करोड़ से ज्यादा का कस्टमर बेस है जो ब्रैंड पर ग्राहकों के भरोसे, स्वीकार्यता और विश्वसनीयता का सच्चा सबूत है। इनोवेशन के आधार पर बने टैक्नोलॉजी के लिहाज से बेहतरीन उत्पादों को पार्टफोलियो में शामिल करके आईटेल ने अपनी विकास की गति को बनाए रखा है। सीएमआर (साइबर मीडिया रिसर्च) इनसाइट्स ऑन द गो सर्वे के अनुसार आज आईटेल को 7000 रुपए से कम की श्रेणी में 'सबसे भरोसेमंद ब्रैंड' माना जाता है।

ब्रैंड ने हाल ही में भारत का सबसे किफायती 4G स्मार्टफोन- आईटेल A23 Pro लॉन्च किया है। यह फोन जिओ की बेहतरीन नेटवर्क कनेक्टिविटी के साथ आता है, जिससे भारत में डिजिटल सेवाओं का नया आयाम स्थापित हुआ है। इस फोन ने एंट्री-लेवल स्मार्टफोन श्रेणी में हलचल मचाकर इसे सबकी पहुंच में ला दिया है। आईटेल ने अपने Magic 2 4G फीचर फोन की भी घोषणा की है। यह फोन 4G कनेक्टिविटी के साथ-साथ बेहद लाभदायक और किफायती वाई-फाई एंड हॉटस्पॉट टिथरिंग विकल्प के साथ आता है। बेहतरीन फीचर्स के साथ आने वाला यह फीचर फोन यूज़र्स के लिए 'सुपरफोन' साबित हुआ है। आईटेल की किफायती प्रीमियम विजन सीरीज को भी उपभोक्ताओं से ज़बरदस्त सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। यह दिखाता है कि ब्रैंड देश में तेजी से मजबूत हो रहा है और विकास के रास्ते पर बढ़ रहा है।