लाइव टीवी

Jio prepaid plan RS 98: जियो ने ग्राहकों को दिया झटका, बंद किया सबसे सस्ता प्रीपेड रिचार्ज प्लान

Updated May 20, 2020 | 10:47 IST

Jio prepaid plan RS 98: रिलायंस जियो ने अपना अब तक सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान बंद कर दिया है। अब इसके सबसे सस्ता प्लान के लिए अधिक रुपए चुकाना पड़ेगा।

Loading ...
जियों ने बंद किया सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान
मुख्य बातें
  • जियो ने भारत में 98 रुपए वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान को बंद कर दिया है
  • अब सबसे सस्ता प्रीपेड रिचार्ज प्लान 129 रुपए का है
  • जियो ने हाल में 999 रुपए का प्रीपेड रिचार्ज प्लान लॉन्च किया जो रोज 3GB हाई-स्पीड डेटा देता है

रिलायंस जियो ने सबसे सस्ता प्रीपेड रिचार्ज प्लान बंद कर दिया है। जियो ने भारत में 98 रुपए वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान को बंद कर दिया है। इस पैक को हायर एसएमएस कोटा ऑफर के लिए पिछले दिसंबर में संशोधित किया गया था। लेकिन अब इसे पूरी तरह से हटा दिया गया है। इससके साथ ही अब जियो की ओर से 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ सबसे सस्ता प्रीपेड रिचार्ज प्लान 129 रुपए का है। जियो के 98 रुपए वाले प्लान में 2GB हाई-स्पीड डेटा, जियो टू जियो और लैंडलाइन कॉलिंग का लाभ मिलता था। यह प्लान जियो द्वारा 999 रुपए प्रीपेड रिचार्ज जो 84 दिनों के लिए 3GB रोज हाई-स्पीड डेटा प्रदान करता है के ऑफर के कुछ दिनों बाद बंद कर दिया गया।

जियो का 98 रुपए वाला प्रीपेड प्लान अब जियो वेबसाइट पर दिखाई नहीं दे रहा है। इस प्रीपेड प्लान में प्रति दिन 300 एसएमएस मैसेज, 2GB हाई-स्पीड डेटा आवंटन और Jio से Jio 28 दिनों की वैलिडिटी के लिए कॉल की पेशकश की गई थी। उसके बाद डोटा कोटा दिया गया। यूजर डेटा एक्सेस करना जारी रख सकते थे लेकिन 64Kbps स्पीड पर। नन जियो नेटवर्क पर वॉयस कॉल का लाभ उठाने के लिए यूजर को IUC टॉप-अप वाउचर का विकल्प चुनना पड़ता था। हालांकि यह प्लान अब Jio.com पर या MyJio ऐप के अंदर लिस्टेड नहीं है।

अब ये है सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान
इसके साथ ही 129 रुपए का प्रीपेड प्लान अब 28 दिनों की वैधता के साथ जियो ग्राहकों को दी जाने वाली सबसे सस्ता प्रीपेड रिचार्ज प्लान है। यह प्लान कुल 2GB डेटा, जियो-टू-जियो अनलिमिटेड कॉल और 1,000 मिनट की नॉन-जियो कॉल का ऑफर देता है। इसमें 300 एसएमएस और जियो ऐप की कंप्लीमेंटरी सब्सक्रिप्शन भी मिलते हैं।

जियो के नए प्लान में ये सुविधा
जियो के 999 रुपए प्रीपेड रिचार्ज प्लान 84 दिनों की वैलिडिटी 84 दिनों की है। उसके साथ रोज 3GB हाई-स्पीड डेटा भी मिलता है। ग्राहकों को 3GB से अधिक खर्च करने पर 64Kbps की स्पीड पर डेटा कनेक्टिविटी मिलेगी। इस नए प्लान जियो टू जियो अनलिमिडेट कॉल, लैंडलाइन वॉयस कॉलिंग और 3000 मिनट नन जियो कॉलिंग का लाभ मिलता है। इसमें 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलता है। इसके साथ ही जियो का 84 दिनों की वैलिडिटी के लिए 599 रुपए और 399 रुपए का प्रीपेड प्लान  है। लेकिन इमसें 2GB और 1.5GB रोज डेटा का लाभ मिलता है।