लाइव टीवी

8-घंटे की बैटरी के साथ Jio ने लॉन्च किया गेम कंट्रोलर, कीमत 3,499 रुपये

Updated May 31, 2022 | 12:24 IST

Jio ने भारत में नए Jio गेम कंट्रोलर को लॉन्च किया है। ये एक वायरलेस गेमिंग कंट्रोलर है और इसमें रिचार्जेबल बैटरी दी गई है। इसमें क्लासिक और लाइटवेट डिजाइन दिया गया है। इमर्सिव गेमिंग एक्सपीरिएंस के लिए इसमें दो वाइब्रेशन मोटर्स और दो प्रेशर-पॉइंट ट्रिगर्स दिए गए हैं।

Loading ...
Photo Credit- Jio
मुख्य बातें
  • Jio Game Controller को कंपनी की साइट से खरीदा जा सकता है
  • इसकी कीमत 3,499 रुपये तय की गई है
  • ये वायरलेस गेमिंग कंट्रोलर एंड्रॉयड टैबलेट्स और एंड्रॉयड TV मॉडल्स दोनों के ही साथ कंपैटिबल है

Jio ने भारत में नए Jio गेम कंट्रोलर को लॉन्च किया है। ये एक वायरलेस गेमिंग कंट्रोलर है और इसमें रिचार्जेबल बैटरी दी गई है। इसमें क्लासिक और लाइटवेट डिजाइन दिया गया है। इमर्सिव गेमिंग एक्सपीरिएंस के लिए इसमें दो वाइब्रेशन मोटर्स और दो प्रेशर-पॉइंट ट्रिगर्स दिए गए हैं। ये कंट्रोलर ढेरों ब्लूटूथ बेस्ड डिवाइसेज के साथ कंपैटिबल है। इसमें प्लेयर्स को 10 मीटर तक रेंज सपोर्ट मिलेगा। 

Jio Game Controller को कंपनी की साइट से खरीदा जा सकता है। इसकी कीमत 3,499 रुपये तय की गई है। इसे मैट ब्लैक फिनिशिंग में पेश किया गया है। इस कंट्रोलर के साथ यूजर्स को EMI ऑफर्स भी मिलेंगे। 

भारत में इस साल की पहली तिमाही में सबसे ज्यादा बिके इस कंपनी के नेकबैंड्स, Realme-OnePlus रह गए पीछे

Jio Game Controller के स्पेसिफिकेशन्स 

ये वायरलेस गेमिंग कंट्रोलर एंड्रॉयड टैबलेट्स और एंड्रॉयड TV मॉडल्स दोनों के ही साथ कंपैटिबल है। हालांकि, कंपनी ने ये सुझाव दिया है कि बेस्ट गेमिंग एक्सपीरिएंस के लिए ग्राहक कंट्रोलर का उपयोग जियो सेट-टॉप-बॉक्स के साथ करें। 

Jio STB को साल 2019 में अगस्त में पेश किया गया था। इसे कंसोल जैसे गेमिंग एक्सपीरिएंस और मिक्स्ड रिएलिटी (MR) एक्सपीरिएंस ऑफर करने के लिए डिजाइन किया गया है। इसमें लो-लेटेंसी कनेक्शन के लिए Bluetooth v4.1 का सपोर्ट दिया गया है। 

Snapchat ने यूजर्स के लिए पेश किया नया Shared Stories फीचर, जानें डिटेल

जियो गेम कंट्रोलर में रिचार्जेबल Li-ion बैटरी दी गई है। कंपनी के दावे के मुताबिक सिंगल चार्ज में इसे 8 घंटे तक चलाया जा सकेगा। कंट्रोलर में चार्जिंग के लिए Micro-USB पोर्ट दिया गया है। इसमें 20-बटन लेआउट दिया गया है। इसमें दो प्रेशर पॉइंट ट्रिगर्स और 8-डायरेक्शन ऐरो बटन शामिल हैं। इसमें दो जॉयस्टिक भी दिया गया है। इस कंट्रोलर में दो वाइब्रेशर फीडबैक मोटर्स भी मौजूद हैं और हैप्टिक कंट्रोल का सपोर्ट भी इसमें दिया गया है।