लाइव टीवी

iPhone 12: जुलाई से शुरू होगी एप्पल आईफोन 12 के उत्पादन की शुरुआत- रिपोर्ट

Updated Jun 11, 2020 | 01:08 IST

Apple iPhone to launch in 2012: एप्पल अपने नए आईफोन 12 का उत्पादन जुलाई में शुरू करने की तैयारी कर रहा है। इसकी लॉन्चिंग सितंबर में निर्धारित की गई थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
Apple to start production of iPhone 12
मुख्य बातें
  • रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल आईफोन 12 के उत्पादन की शुरुआत जुलाई में होगी
  • कीमत तकरीबन 50 हजार के करीब होने की खबर
  • इससे पहले सितंबर में लॉन्चिंग होने की बात कही गई थी

सैन फ्रांसिस्को: एप्पल जून के अंत तक आईफोन 12 सीरीज के लिए ईटीवी (इंजीनियरिंग वेलिडेसन एंड टेस्टिंग) के दूसरे चरण को पूरा करने की योजना बना रहा है। आईफोन 12 अपने इस सीरीज का उत्पादन जुलाई से शुरू करेगा। डीजीटाइम की रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 12 के सभी मॉडल का उत्पादन अगले महीने से शुरू होगा, लेकिन अभी यह तय नहीं हुआ है कि इसकी लॉन्चिंग कब होगी। हालांकि कुछ खबरों के मुताबिक इसकी कीमत तकरीबन 50 हजार के करीब होगी।

इस साल आईफोन 12 लाइनअप में एप्पल दो स्मार्टफोन लॉन्च करेगा, आईफोन प्रो मॉडल जिसमें 6.1 इंच और 6.5 इंच डिस्प्ले में आएगा, वहीं नॉन प्रो मॉडल में 5.4 और 6.1 इंच डिस्प्ले होगा। विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने कहा कि आईफोन 12 मॉडल - आईफोन 12 प्रो और आईफोन 12 प्रो मैक्स दोनों स्मार्टफोन में 5जी सपोर्ट करेगा।

सितंबर में होनी थी लॉन्चिंग

एप्पल की आईफोन सीरीज की लॉन्चिंग सितंबर में होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस के चलते इसे दो महीने टाल दिया गया है। अब कंपनी इसे नवंबर में लॉन्च कर सकती है।इन्वेस्टमेंट बैंक कोवेन की एक रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल की दूसरी तिमाही प्रोडक्शन 3.5 करोड़ यूनिट होने की उम्मीद है, जो पहली तिमाही से 5 प्रतिशत कम है और पिछले साल की इस अवधि की तुलना में 13 प्रतिशत कम है।