लाइव टीवी

Raksha Bandhan 2022: WhatsApp पर अपनों को स्टिकर्स, GIFs और फोटोज के जरिए करें विश, ऐसे करें डाउनलोड

Updated Aug 12, 2022 | 07:04 IST

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन के मौके पर अगर आप अपनों को वॉट्सऐप के जरिए विश करना चाहते हैं। तो यहां खास तरीके। ये मैसेज से अलग हैं।

Loading ...
Photo Credit- iStock
मुख्य बातें
  • भारत में आज और कल रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा
  • इस मौके पर एक-दूसरे को लोग विश भी करते हैं
  • यहां जानें कुछ तरीके

Raksha Bandhan 2022: भारत में 11 के बाद 12 अगस्त को भी रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है। इस दिन बहनें भाइयों को राखी बांधती हैं और बदले में भाई रक्षा का वचन देते हैं। इस दिन भाई बहनों को गिफ्ट्स भी देते हैं। साथ ही लोग एक-दूसरे को इस मौके पर विश भी करते हैं। आजकल कॉल्स के अलावा लोग WhatsApp का भी खूब इस्तेमाल लोगों को विश करने के लिए करते हैं। ऐसे में हम यहां आपको कुछ तरीके बताने जा रहे हैं। 

WhatsApp stickers

रक्षाबंधन वॉट्सऐप स्टिकर्स भेजने के लिए आपको सबसे पहले प्ले स्टोर पर जाना होगा और Raksha Bandhan WhatsApp stickers लिखकर ऐप्स को सर्च करना होगा। इसके बाद अपनी पसंद के ऐप को इंस्टॉल करना होगा और फिर लिस्ट में किसी भी स्टिकर पैक को सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद उस पैक को वॉट्सऐप में ऐड करना होगा। 

Best Rakhi Gifts: 1,000 रुपये से कम में खरीदने करने के लिए ये हैं बेस्ट राखी गिफ्ट्स

इसके बाद किसी भी इंडिविजुअल या ग्रुप चैट को सेलेक्ट करना होगा और इमोजी पर टैप कर स्टिकर्स में जाना होगा। फिर वहां से किसी भी स्टिकर को सेलेक्ट कर सेंड करना होगा। 

WhatsApp GIFs

अपनों को रक्षाबंधन की बधाई GIFs के जरिए भी दी जा सकती है। इसके लिए आपको वॉट्सऐप पर जाना होगा। फिर किसी भी चैट को ओपन करना होगा। इसके बाद इमोजी को टैप कर GIFs पर जाना होगा। इसके बाद सर्च बार से Rakhi लिखकर सर्च करना होगा। फिर अपनी पसंद के किसी भी GIF को सेलेक्ट कर सेंड करना होगा। 

Rakhi Gifts: बहन के चेहरे पर आ जाएगी मुस्कान! गिफ्ट कर दें इनमें से कोई भी फोन, कीमत है कम

WhatsApp DP एंड Status

आप चाहें तो आज के दिन अपनी DP को चेंज कर रक्षाबंधन की थिम पर रख सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल पर Raksha Bandhan या Rakhi लिखकर सर्च करना होगा। फिर किसी संबंधित वेबसाइट से इमेज सेलेक्ट कर सकते हैं। आप इसे DP या स्टेटस दोनों में रख सकते हैं।