लाइव टीवी

बस एक क्लिक और अकाउंट से गायब हुए 21 लाख रुपये, WhatsApp के जरिए हुआ इतना बड़ा फ्रॉड

Updated Aug 24, 2022 | 13:17 IST

आजकल हर हाथ में फोन है। इसलिए साइबर अपराधी लोगों को ऐप्स के जरिए ठगी का शिकार बना रहे हैं। एक ऐसी ही घटना सामने आई है जहां वॉट्सऐप पर लिंक भेजकर 21 लाख रुपये गायब कर लिए गए।

Loading ...
Photo Credit- UnSplash
मुख्य बातें
  • आजकल साइबर फ्रॉड काफी बढ़ गए हैं
  • इस बार एक सेवानिवृत्त स्कूल शिक्षिका के बड़ी घटना हुई है
  • वॉट्सऐप पर मिले लिंक को क्लिक करना शिक्षिका को भारी पड़ गया

Cyber Fraud: WhatsApp जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के जरिए फ्रॉड की कई खबरें आती रहती हैं। एक बार फिर एक नई घटना अन्नामय्या, आंध्र प्रदेश से सामने आई है। जहां एक सेवानिवृत्त स्कूल शिक्षिका को WhatsApp लिंक पर क्लिक करने के बाद 21 लाख रुपये का नुकसान हो गया। पुलिस के मुताबिक, शिक्षिका को WhatsApp पर एक लिंक मिला था। इस पर क्लिक करने के बाद उनका बैंक अकाउंट हैक हो गया और उनके अकाउंट से सारा पैसा अपराधियों ने उड़ा लिए। 

मिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अन्नामय्या जिले के मदनपल्ले शहर में रेडेप्पा नायडू कॉलोनी की रहने वाली वरलक्ष्मी ने कहा कि उन्हें लगातार पैसे कटने के मैसेज मिल रहे थे। इसके बाद उन्होंने बैंक से संपर्क करने का निर्णय लिया। इसके बाद उन्हें जानकारी हुई कि उनका अकाउंट हैक हो गया है और उनके अकाउंट से 21 लाख रुपये निकाल लिए गए हैं। इसके बाद वरलक्ष्मी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। 

MP-CG सर्किल में 5G सर्विस देने के लिए Jio की बड़ी तैयारी, खरीदा करोड़ों का स्पेक्ट्रम

पुलिस के मुताबिक आजकल वॉट्सऐप पर लिंक शेयर कर यूजर के बैंक अकाउंट को हैक कर लेने की घटना बहुत ही आम है। टू टाउन सर्कल इंस्पेक्टर मुरलीकृष्ण ने कहा कि साइबर अपराधी वॉट्सऐप नंबरों पर लिंक भेजते हैं और अकाउंट हैक कर उनके जरिए पैसे निकाल लेते हैं। 

Airtel Prepaid Plans: इन प्लान्स में रोज मिलता है 2GB डेटा और बहुत कुछ, कीमत 500 रुपये से कम

अधिकारी ने बताया कि, साइबर अपराधियों ने हाल ही में मदनपल्ली के एक सॉफ्टवेयर कर्मचारी ज्ञानप्रकाश के खाते से 12 लाख रुपये की चोरी की है। इसकी शिकायत टू टाउन पुलिस ने शुक्रवार को दर्ज की है और इसके ठीक अगले दिन सेवानिवृत्त स्कूल शिक्षिका के अकाउंट से 21 लाख रुपये गायब होने की शिकायत मिली है। पुलिस की जांच फिलहाल जारी है।