लाइव टीवी

यूक्रेन में हर पल हो रहा धमाका, Netflix ने रूस में बंद की अपनी सर्विस

Updated Mar 07, 2022 | 14:46 IST

यूक्रेन पर किए हमले के बाद रूस को सबक सिखाने की के प्रयास किए जा रहे हैं। कई तरह के प्रतिबंधों के जरिए रूस की कमर तोड़ने का इरादा है।

Loading ...
यूक्रेन में हर पल हो रहा धमाका, Netflix ने रूस में बंद की अपनी सर्विस (Pic: iStock)
मुख्य बातें
  • अमेरिकी मीडिया ने रूस में नेटफ्लिक्स के निलंबित होने की सूचना दी।
  • आज रूस-यूक्रेन युद्ध का 12वां दिन है।
  • रूस पर तरह-तरह की पाबंदियां लगाई जा रही हैं।

Netflix: यूक्रेन पर रूसी हमले (Russia Ukraine War) का आज 12वां दिन हैं, लेकिन युद्ध खत्म होते नजर नहीं आ रहा है। पश्चिमी देशों का पूरा साथ नहीं मिलने पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने नाराजगी जाहिर की है। इस बीच यूक्रेन पर आक्रमण के विरोध में, ज्यादातर लोगों के पसंदीदा OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) ने बड़ा ऐलान किया है। नेटफ्लिक्स ने रूस में अपनी सेवा को निलंबित कर दिया है। 

टिकटॉक पर वीडियो साझा नहीं कर सकेंगे रूसी यूजर्स
इसके पहले रविवार को टिकटॉक (TikTok) ने कहा कि रूस में सोशल मीडिया के खिलाफ सरकार की कार्रवाई के जवाब में वहां के यूजर्स को ऐप पर नए वीडियो साझा करने से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

क्या आपको मालूम हैं Netflix के ये चार टिप्स और ट्रिक्स? नहीं, तो जान लें

कंपनी ने ट्विटर पर जारी एक बयान में कहा कि, 'फर्जी खबरों को लेकर रूस के नए कानून के मद्देनजर हमारे पास इस कानून के सुरक्षा निहितार्थों की समीक्षा करने तक देश में लाइव स्ट्रीमिंग और नए वीडियो साझा करने की सुविधा को निलंबित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।' हालांकि, टिकटॉक ने स्पष्ट किया कि इस दौरान ऐप पर उसकी मैसेजिंग सेवा बहाल रहेगी।

Netflix पर आपने क्या देखा किसी को नहीं चलेगा पता, ऐसे डिलीट करें हिस्ट्री

अमेरिकन एक्सप्रेस की सेवाएं भी निलंबित
अमेरिकन एक्सप्रेस (American Express) ने रविवार को रूस के साथ-साथ उसके सहयोगी बेलारूस में सभी परिचालन निलंबित करने की घोषणा की है। मामले में कंपनी ने कहा कि, 'वैश्विक स्तर पर जारी अमेरिकन एक्सप्रेस कार्ड अब रूस के एटीएम और विक्रय केंद्रों पर काम नहीं करेंगे। रूसी बैंकों द्वारा देश में स्थानीय रूप से जारी किए गए एमएक्स कार्ड भी अब रूस के बाहर काम नहीं करेंगे।
(एजेंसी इनपुट के साथ)