लाइव टीवी

एलन मस्क ने ट्विटर पर बताया अपना नया लक्ष्य, कहा इस प्रोजेक्ट पर चल रहा काम

Updated Apr 25, 2022 | 14:26 IST

Elon Musk News: दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क अक्सर अपने ट्वीट की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। अब उन्होंने ट्विटर पर एक और बड़ा ऐलान किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
एलन मस्क ने ट्विटर पर बताया अपना नया लक्ष्य, कहा इस प्रोजेक्ट पर चल रहा काम

Elon Musk News: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने सोमवार को घोषणा की कि 'द बोरिंग कंपनी' (The Boring Company) नामक उसका आधुनिक शहरी परिवहन उद्यम आने वाले वर्षों में एक हाई-स्पीड हाइपरलूप (high-speed hyperloop) बनाने का लक्ष्य रखेगा। बोरिंग कंपनी ने पिछले सप्ताह अपने सीरिज सी दौर में 675 मिलियन डॉलर जुटाए, जिससे इसका मूल्यांकन 5.7 बिलियन डॉलर तक हो गया।

मस्क ने एक ट्वीट में कहा, "आने वाले वर्षों में, बोरिंग कंपनी एक कामकाजी हाइपरलूप बनाने का प्रयास करेगी।" उन्होंने कहा, "भौतिक विज्ञान के एक ज्ञात दृष्टिकोण से, 2,000 मील से कम दूरी के लिए एक शहर के केंद्र से दूसरे शहर तक पहुंचने का यह सबसे तेज संभव तरीका है। लंबी यात्राओं के लिए स्टारशिप तेज है।"

साल 2016 में की थी द बोरिंग कंपनी की स्थापना
मस्क ने दिसंबर 2016 में द बोरिंग कंपनी की स्थापना की थी। पिछले साल अक्टूबर में, इसे एक परिवहन प्रणाली बनाने के लिए प्रारंभिक मंजूरी मिली थी जो लास वेगस के तहत 1.7-मील खंड के साथ सुरंगों के नेटवर्क के माध्यम से टेस्ला वाहनों में यात्रियों को लाने और ले जाने का काम करेगी।

कब शुरू होगा वेगस लूप पर ऑपरेशन?
कंपनी के मुताबिक अपडेटेड वेगस लूप पर ऑपरेशन इस साल शुरू होना चाहिए। मस्क ने आगे कहा, "भूमिगत सुरंगें सतह के मौसम की स्थिति के प्रति प्रतिरक्षित हैं (सबवे एक अच्छा उदाहरण हैं), इसलिए हाइपरलूप के लिए यह कोई मायने नहीं रखता है कि धरती पर तूफान आ रहा है।"