लाइव टीवी

Valentine's Day 2022: क्या आपको भी है सच्चे प्यार की तलाश? ये हैं टॉप 5 डेटिंग ऐप्स

Updated Feb 10, 2022 | 18:39 IST

फरवरी का महीना यानी प्यार का महीना। इस महीने की 7 तारीख से लेकर 14 तारीख तक वेलेंटाइन वीक सेलिब्रेट किया जाता है। बहरहाल, अगर आप अभी सिंगल हैं और पार्टनर की तलाश कर रहे हैं तो डेटिंग ऐप्स का सहारा ले सकते हैं।

Loading ...
Photo Credit- iStock
मुख्य बातें
  • अगर आप अभी सिंगल हैं और पार्टनर की तलाश कर रहे हैं तो डेटिंग ऐप्स का सहारा ले सकते हैं
  • इस महीने की 7 तारीख से लेकर 14 तारीख तक वेलेंटाइन वीक सेलिब्रेट किया जाता है
  • भारतीयों के उपलब्ध कुछ अच्छे फ्री डेटिंग ऐप्स के बारे में आपको यहां बताने जा रहे हैं

फरवरी का महीना यानी प्यार का महीना। इस महीने की 7 तारीख से लेकर 14 तारीख तक वेलेंटाइन वीक सेलिब्रेट किया जाता है। बहरहाल, अगर आप अभी सिंगल हैं और पार्टनर की तलाश कर रहे हैं तो डेटिंग ऐप्स का सहारा ले सकते हैं। ऐसे में हम यहां भारतीयों के उपलब्ध कुछ अच्छे फ्री डेटिंग ऐप्स के बारे में आपको यहां बताने जा रहे हैं। 

Bumble

अगर आप कुछ डेटिंग ऐप्स ट्राई कर चुके हैं और फेक प्रोफाइल्स और स्वाइप कर-कर थक चुके हैं। तो ये ऐप शायद आपको पसंद आ जाए। इसमें वीडियो कॉलिंग और थ्री मोड्स (Date, BFF, Bizz) और वीमेन टॉक फर्स्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। ये ऐप वैसे फ्री है। हालांकि, फ्री अकाउंट में कम फीचर्स मिलते हैं। वहीं, अगर आप इसका प्रीमियम अकाउंट खरीदते हैं तो आपको अनलिमिटेड लाइक्स जैसे कई फीचर्स मिलेंगे। 

Samsung के इन दमदार फोन्स के भारत में प्री-बुकिंग शुरू, 1,999 रुपये देकर कर सकते हैं बुक

Hinge

हिंज फ्री एक अच्छा डेटिंग ऐप जिसे आप गुड मैच के लिए ट्राई कर सकते हैं। इस ऐप में आपको काफी अच्छा UI देखने को मिलेगा। इस ऐप की खास बात ये है कि इसमें पिक्चर्स और बायो को लाइक भी किया जा सकता है। साथ ही यूजर्स यहां कमेंट भी कर सकते हैं। इस ऐप का भी प्रीमियम अकाउंट आप खरीद सकते हैं। 

Happn

इस डेटिंग ऐप की खासियत ये है कि ये आपको उन लोगों के साथ कनेक्ट करता है जो रास्ते में पार कर गए हों। हालांकि, कोरोना के समय से लोगों को बाहर निकलने की मनाही थी। ऐसे में ऐप ने अपने प्राइमरी फीचर को होल्ड पर रखा है और अब ये Tinder की तरह काम करता है। हालांकि, ये फीचर गया नहीं है। बाकी अकाउंट्स की ही तरह इसका भी प्रीमियम अकाउंट खरीदा जा सकता है। 

Aisle

भारतीयों के फ्री में मौजूद ये भी एक अच्छा डेटिंग ऐप है। यहां आप बायो, स्टोरी और पिक्चर में कमेंट कर सकते हैं और लोगों से बात करना शुरू कर सकते हैं। आप इसमें दूसरे शहर या दूसरे देश के भी प्रोफाइल को लाइक कर सकते हैं। कुछ ऐप्स में ये फीचर प्रीमियम यूजर्स के लिए है। हालांकि, इसमें ये फ्री है। यहां भी प्रीमियम अकाउंट का ऑप्शन आपको मिलेगा। 

Airtel की नई सर्विस लॉन्च, एक जगह पर मिलेगा 15 OTT प्लेटफॉर्म्स का मजा, कीमत 149 रुपये से शुरू

Tinder

यही वो ऐप है जिसने भारतीय बाजार में डेटिंग ऐप्स के यूज को पॉपुलर बनाया। हालांकि, धीरे-धीरे ये ऐप पीछे होने लगा है। ऐसा ऐप की पॉलिसी या फीचर की वजह से नहीं हुआ। बल्कि, इसलिए क्योंकि काफी लोगों ने इसमें फेक प्रोफाइल को एक्सपीरिएंस किया। इस ऐप में आपको काफी कम ads देखने को मिलेंगे। इस डेटिंग ऐप का भी प्रीमियम अकाउंट यूजर्स खरीद सकते हैं।