लाइव टीवी

Truecaller ने लॉन्च किया नया रियल टाइम ऑडियो चैटिंग ऐप Open Doors, जानें इसके बारे में

Updated Jul 15, 2022 | 18:38 IST

Truecaller ने बीते दिनों भारत में एक नए रियल-टाइम ऑडियो चैट ऐप Open Doors को पेश किया है। कंपनी ने कहा है कि ये नया ऐप गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर पर ग्लोबली फ्री में उपलब्ध है। दोनों ही प्लेटफॉर्म्स पर ये ऐप काफी सीमलेस तरीके से वर्क करता है।

Loading ...
Photo Credit- Truecaller
मुख्य बातें
  • Truecaller ने कहा है कि Open Doors एक रियल टाइम ऑडियो चैट ऐप है
  • इस नए ऐप को Truecaller की टीम द्वारा स्टॉकहोम और भारत में डेवलप किया गया है
  • ये एंड्रॉयड और iOS के बीच सीमलेस तरीके से काम करता है

Truecaller ने बीते दिनों भारत में एक नए रियल-टाइम ऑडियो चैट ऐप Open Doors को पेश किया है। कंपनी ने कहा है कि ये नया ऐप गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर पर ग्लोबली फ्री में उपलब्ध है। दोनों ही प्लेटफॉर्म्स पर ये ऐप काफी सीमलेस तरीके से वर्क करता है। ट्रूकॉलर यूजर्स इस ऐप को सिंगल टैप से साइन-इन कर यूज कर सकते हैं। वहीं, जो यूजर्स Truecaller में नहीं है वे अपने फोन नंबर के जरिए Open Doors में साइन इन कर सकते हैं। 

Truecaller ने कहा है कि Open Doors एक रियल टाइम ऑडियो चैट ऐप है। इस नए ऐप को Truecaller की टीम द्वारा स्टॉकहोम और भारत में डेवलप किया गया है। कंपनी ने ये भी कहा है कि इस ऐप को ग्लोबली फ्री में उपलब्ध कराया गया है। इसे गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। ये एंड्रॉयड और iOS के बीच सीमलेस तरीके से काम करता है। 

15 हजार रुपये से कम में खरीदने के लिए ये हैं बेस्ट 5G स्मार्टफोन्स, देखें लिस्ट

Truecaller यूजर्स Open Doors को डाउनलोड कर सकते हैं और एक टैप के जरिए साइन इन कर सकते हैं। वहीं, अगर आप ट्रूकॉलर यूजर नहीं हैं तो आपको साइन करने के लिए अपने फोन नंबर को मिस्ड कॉल या OTP के जरिए वेरिफाई करना होगा। कंपनी ने ये भी कहा है कि ऐप केवल आपके कॉन्टैक्ट लिस्ट को एक्सेस करेगा ताकी यूजर्स अपने फ्रेंड्स से कनेक्ट हो सकें और रियल टाइम ऑडियो चैटिंग के लिए आपके माइक्रोफोन का इस्तेमाल करेगा। 

Amazon: OnePlus के इस प्रीमियम 5G स्मार्टफोन पर मिल रही है भारी छूट, जानें डील

कंपनी के मुताबिक, ऐसे किसी कन्वर्सेशन में पार्टिसिपेट करने वाले यूजर्स दूसरे पार्टिसिपेंट के फोन नंबर को नहीं देख पाएंगे। जैसे ही आप ऐप को जॉइन करेंगे या कन्वर्सेशन को स्टार्ट करेंगे तब ऐप आपके फ्रेंड्स को नोटिफिकेशन देगा। नोटिफिकेशन मिलने के बाद आपके फ्रेंड्स अलर्ट नोटिफिकेशन पर क्लिक कर कन्वर्सेशन को जॉइन कर सकेंगे। कंपनी ने कहा है कि कन्वर्सेशन को कम्युनिटी द्वारा मॉडरेट किया जाएगा और ये कहीं स्टोर नहीं रहेगा। ऐप का इंटरफेस हिंदी में भी उपलब्ध है।